SC के पूर्व जस्टिस काटजू ने ममता पर लगाया मुस्लिम तुष्टिकरण का आरोप, भाजपा को भी घेरा
SC के पूर्व जस्टिस काटजू ने ममता पर लगाया मुस्लिम तुष्टिकरण का आरोप, भाजपा को भी घेरा
Share:

कोलकाता:  सर्वोच्च न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश मार्कंडेय काटजू ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बंगाली हिंदुओं को सांप्रदायिक बना दिया है।  इसके साथ ही उन्होंने पश्चिम बंगाल की सीएम और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) अध्यक्ष ममता बनर्जी को भी आड़े हाथों लेते हुए कहा है कि उनकी मुस्लिम तुष्टिकरण की नीति के कारण ही राज्य में हालात बिगड़े हैं। काटजू ने ये बातें एक के बाद एक सिलसिलेवार ट्वीट्स में कहीं हैं।

सर्वोच्च न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश मार्कंडेय काटजू ने NRC का उल्लेख करते हुए लिखा है कि,आज भारत में रहने वाले 92 से 94 प्रतिशत लोग भारत के मूल निवासियों के वंशज नहीं हैं, बल्कि अप्रवासियों के वंशज हैं, दूसरे शब्दों में कहा जाए तो घुसपैठिए हैं, वे जो भी हैं, जहां से भी आए हैं, उन्हें वहां वापस भेजा जाना चाहिए। एक अन्य ट्वीट में काटजू ने लिखा कि ' उन्होंने यह भी कहा कि आने वाले दिनों में मुस्लिमों को टारगेट बनाया जायेगा। ठीक उसी तरह, जैसे जर्मनी में यहूदियों को टारगेट बनाया गया था, क्योंकि बीजेपी के पास आर्थिक संकट से निपटने के लिए कोई समाधान नहीं है और यह समस्या दिन-ब-दिन बढ़ती ही जा रही है।

एक अन्य ट्वीट में सर्वोच्च न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश मार्कंडेय काटजू ने लिखा है कि, 'बंगाली हिंदुओं के बड़े तबके पर मेरी जानकारी बताती है कि भाजपा के प्रोपेगेंडा की वजह से और ममता बनर्जी की मुस्लिम तुष्टिकरण की नीति के कारण वे सांप्रदायिक बन गए हैं।'

सऊदी अरब का बड़ा फैसला, अब बिना रिश्ता बताए होटल में रुक सकेंगे विदेशी कपल

विदेश मंत्री जयशंकर से मिलीं शेख हसीना, द्विपक्षीय मुद्दों पर हुई वार्ता

आरे कॉलोनी पर बोले उद्धव ठाकरे, कहा - पेड़ों का कत्ल करने वालों को सरकार बनने के बाद देखेंगे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -