घर में बनाये रखना है अगर सकारात्मक ऊर्जा तो ले आये ये फूल
घर में बनाये रखना है अगर सकारात्मक ऊर्जा तो ले आये ये फूल
Share:

जीवन में फूल शांति और उत्साह का प्रतीक होते हैं। इसलिए इन्हे भगवान को भी अर्पित किया जाता है। वास्तुशास्त्र के मुताबिक भी फूल घर के लिए काफी शुभ होते है। चीनी शास्त्र फेंगशुई में भी फूलों की महत्वता को बताया गया है। जहां एक तरफ फूलों का घर मे होने से सुन्दरता और खुशबू आती है तो वहीं दूसरी और यह घर के लिए शुभ भी माने जाते हैं। तो चलिए देखते हैं कि घर में किस प्रकार के फूलों का होना बहुत ही शुभ माना जता है।

फेंगशुई के मुताबिक घर में ताजा फूल ही रखने चाहिए। घर में कभी भी पुराने और मुरझाए हुए फूल नहीं रखने चाहिए। घर में मुरझाए हुए फूलों को रखना अशुभ माना जाता है। फेंगशुई के अनुसार अगर घर में सिल्क के फूल रखे जाते हैं तो इसे बहुत शुभ माना जाता है। ध्यान रहे इन फूलों की क्वालिटी अच्छी होनी चाहिए। घर में बांस के पौधे लगा सकते हैं। कहा जाता है कि बांस के पौधे सुख व समृद्धि के प्रतीक होते हैं।

फेंगशुई में बताया गया है कि घर में पियोनिया का फूल रखना भी शुभ माना जाता है। पियोनिया का फूल आजादी और कोमलता का अनुभव कराता है। कहा जाता है कि घर में इस फूल को लगाने से जीवनसाथी की तलाश पूरी हो जाती है। कुछ लोगों का कहना है कि जिन लोगों की शादी नहीं हो रही, उन्हें पियोनिया का फूल घर में रखने की सलाह दी जाती है। फेंगशुई के अनुसार अगर घर के सदस्यों के आपसी संबंध ठीक नहीं है तो घर में पीले रंग के फूल लगाने चाहिए। घर में पीले रंग के फूले लगाने से घर के सदस्यों की बीच संबंधों में मधुरता आएगी।

 

वू लू आपकी लड़की के स्वास्थ ही नहीं उसकी सुरक्षा के लिए भी उपयुक्त है

मात्र 3 घंटे इस दिशा में जलाएं लाल रंग का बल्ब सकारात्मक ऊर्जा का होगा विस्तार

फेंगशुई के ये 5 उपाय पैसों की तंगी को करते है दूर

मात्र 3 घंटे इस दिशा में जलाएं लाल रंग का बल्ब सकारात्मक ऊर्जा का होगा विस्तार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -