मात्र 3 घंटे इस दिशा में जलाएं लाल रंग का बल्ब सकारात्मक ऊर्जा का होगा विस्तार
मात्र 3 घंटे इस दिशा में जलाएं लाल रंग का बल्ब सकारात्मक ऊर्जा का होगा विस्तार
Share:

जब भी व्यक्ति के जीवन में कोई शुभ अवसर आता है वह अपने घर को सजाने के लिए कई वस्तुएं बाजार से खरीदकर लाता है और अपना घर सजाता है ये वस्तुएं आपके घर की शोभा बढ़ाने के साथ ही आपके घर में सकारात्मक ऊर्जा का भी संचार करती है जिसकी वजह से आपके जीवन की कई परेशानियाँ दूर होती है. फेंगशुई के अनुसार जब हम अपने घर को सजाने के लिए मोमबत्ती, फायरप्लेस, व क्रिसमस लाईट का उपयोग करते है तो इसके प्रकाश से सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न होती है जो अग्नि, सूर्य और जीवन की ऊर्जा का प्रतिनिधित्व करती है. तो आइये जानते है कि फेंगशुई में सकारात्मक ऊर्जा को बढ़ाने के लिए किन वस्तुओं का उपयोग करना चाहिए?

1. यदि अपने घर की दक्षिण दिशा में शाम के समय प्रतिदिन दो या तीन घंटे लाल रंग का बल्ब जलाते है तो इससे आपके घर की नकारात्मक ऊर्जा नष्ट होती है और सकारात्मक ऊर्जा की वृद्धि होती है.

2. फेंगशुई के अनुसार यदि घर के उत्तर-पूर्वी भाग में आप मनीप्लांट का पौधा लगाते है तो इससे आपके जीवन में धन की कमी दूर होती है और सकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव बढ़ता है.

3. फेंगशुई में लाल रंग की रौशनी को सकारात्मक ऊर्जा का स्त्रोत माना जाता है इसलिए अपने बच्चे के कमरे में संतुलित मात्रा में और बाकी जगहों पर अधिक से अधिक लाल रौशनी का उपयोग करना चाहिए.

4. फेंगशुई में मोमबत्ती को प्रेरणादायक ऊर्जा का स्त्रोत मानते है इसका उपयोग व्यक्ति के तनाव को कम करता है और वातावरण में सकारात्मक ऊर्जा का संचार करता है.

 

कामदेव जी का यह मंत्र आपके वैवाहिक जीवन को खुशियों से भर देगा

गर्भवती स्त्री के कमरे में रख दें ये चीज बच्चा होगा स्वस्थ व सुन्दर

भक्तों द्वारा किया गया ये काम भोलेनाथ को करता है जल्दी प्रसन्न

बेटी के पैर की यह पायल आपको धनवान बना सकती है

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -