पाकिस्तान के लाहौर में जैन समुदाय की भावनाए आहत हुई
पाकिस्तान के लाहौर में जैन समुदाय की भावनाए आहत हुई
Share:

पाकिस्तान में लोग अपनी हरकतों से बाज ही नही आ रहे हैं. वहां हर दिन अन्य समुदायों की भावनाओ को किसी न किसी तरीके से आहत किया जाता हैं. और सरकार बस दिखावे का नाटक करती हैं की जो घटनाये पाकिस्तान में हो रही हैं उन्हें उसका बहुत दुःख हैं.

अभी हाल में पाकिस्तान के लाहौर में घटित हुई घटना ने पाकिस्तान के दोगलेपन की पोल खोल कर रख दी हैं. लाहौर में जैन मंदिर का टूटना इस बात का सबूत हैं की वहां सरकार बस दिखावें के लिए कोई भी आदेश जारी करती हैं जबकि उसका कोई अर्थ नही होता हैं. लाहौर में स्थित प्राचीन जैन मंदिर को तोड़ने कि प्रक्रिया में लाहौर हाई कौर्ट नें मंदिर को न तोड़ने के आदेश दिए थे. मगर पाकिस्तान स्थित पंजाब की शाहबाज शरीफ सरकार नें मंदिर को तोड़ दिया तथा मंदिर में स्थित मूर्ति को न जानें कहा गायब कर दिया हैं.

इससे जैन समुदाय बहुत आहत हुआ तथा ‘जैन युवा संगठन’ के अध्यक्ष ललित जैन ने बताया की उन्होंने इस बारे में विदेश मंत्री सुष्मा स्वाराज से बात की हैं. तथा इस मामले में जाँच के आदेश पाकिस्तान सरकार को देने का अनुरोध किया हैं. जैन नें आगे कहा की हम पाकिस्तान में रह रहें हिन्दू, जैन तथा और अन्य अल्पसंख्यक समुदाय की भावनाओ को लेकर चिंतित हैं जिन्हें कभी भी आहत किया जा सकता हैं. सरकार को इसके लिए महत्वपूर्ण कदम उठाना चाहिए.

हाई कोर्ट के आदेश के बाद भी लाहौर में ऐसी घटनाये घट रही हैं तो अब आप खुद ही सोच लीजिये की पाकिस्तान सरकार वहां रह रहे अल्पसंख्यको को लेकर कितना चिंतित होगी. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -