एशियन कुश्ती चैंपियनशिप में दिखेगा हिरयाणा रेसलरों का दम, 17 से होगा मुकाबला शुरू
एशियन कुश्ती चैंपियनशिप में दिखेगा हिरयाणा रेसलरों का दम, 17 से होगा मुकाबला शुरू
Share:

नई दिल्ली के इंदिरा गांधी स्टेडियम में 17 से 23 फरवरी तक सीनियर एशियन कुश्ती चैंपियनशिप में हरियाणावी दम देखने को मिलेगा. भारत के 30 सदस्यीय दल में  23 पहलवान हरियाणा से हैं. इनमें रोहतक से ओलंपिक पदक विजेता साक्षी मलिक, उनके पति सत्यव्रत कादियान के अलावा सुमित मलिक भी चैंपिशनशिप में दम दिखाने के लिए तैयार है. 

फ्री स्टाइल, ग्रीको रोमन स्टाइल व महिला कुश्ती चैंपियनशिप में भारतीय पहलवानों को जापान, इरान, उजबेकिस्तान, मंगोलिया कजाकिस्तान के पहलवानों से चुनौती मिल सकती है. टोक्यो ओलंपिक से पहले भारतीय पहलवानों के पास खुद का आकलन करने का यह बेहतर अवसर माना जा रहा है. इस प्रतियोगिता के जरिए भारतीय पहलवान अपनी तैयारियों को भी परख सकेंगे.

बता दें की सीनियर एशियन कुश्ती चैंपियनशिप में हिस्सा ले रहे भारतीय टीम के पहलवानों में 13 पहलवान ऐसे हैं, जो रेलवे में नौकरी करते हैं. सात पहलवान पढ़ाई कर रहे हैं. सेना में नौकरी करने वाले चार पहलवान हैं. दो पहलवान पंजाब पुलिस में और एक हरियाणा पुलिस में है. भारतीय कुश्ती संघ के वाइस प्रेसीडेंट डा. राजकुमार हुड्डा ने बताया कि भारतीय टीम चैंपियनशिप की दावेदार हैं. सभी पहलवान पदक जीतने में सक्षम हैं. जापान, ईरान, मंगोलिया, उजबेकिस्तान व कजाकिस्तान के पहलवानों से चुनौती मिलने की उम्मीद है.

Ind Vs Nz: पहला मैच हारकर ही श्रृंखला जीतती है टीम इंडिया, पिछली दो सीरीज में यही रहा है रिकॉर्ड

पोंटिंग और गिलक्रिस्ट की टीम में होगा रोचक मुकाबला, युवराज और वसीम अकरम भी दिखाएंगे जलवा

भारतीय क्रिकेट को लेकर बड़ा खुलासा, आखिर क्यों रायुडू को किया था टीम से बाहर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -