रोमांचक मुकाबले में हरियाणा ने अपने नाम की शानदार जीत
रोमांचक मुकाबले में हरियाणा ने अपने नाम की शानदार जीत
Share:

यू मुंबा ने शुक्रवार को श्री कांतीरवा इंडोर स्टेडियम में खेले गए वीवो प्रो कबड्डी लीग के 9वें सीजन के 30वें मैच में हरियाणा स्टीलर्स को 32-31 से मात देकर अंक तालिका में चौथा स्थान पद प्राप्त कर लिया है। दोनों टीमों का यह 5वां मैच था। मुंबा को तीसरी जीत मिली है जबकि हरियाणा को तीसरी हार कही जाती है। मैच का फैसला अंतिम 20 सेकेंड में हुआ। एक वक़्त स्कोर 29-29 से बराबर था लेकिन इसके बाद मुंबा ने अपनी पकड़ मजबूत करते हुए मैच में जीत हासिल कर ली है। उसकी जीत में गुमान सिंह (9) के साथ साथ कप्तान सुरेंदर सिंह (6) के हाई-5 का बेहतरीन योगदान साबित हुआ। हरियाणा की ओर से कोई खिलाड़ी चार अंक से अधिक नहीं अपने नाम नहीं कर सका। 

पहला हाफ अंकों के लिहाज से 17-15 स्कोर के साथ मुंबा के पक्ष में रहा लेकिन इस हाफ की सबसे खास बात हरियाणा की वापसी हुई है। शुरुआती 6 मिनट में ही ऑल आउट होकर 4-11 से पीछे होने वाली हरियाणा की टीम ने तीन सुपर टैकल को अंजाम देकर बेहतरीन वापसी कर ली है। 5वें मिनट की शुरुआत में ही नितिन को आउट कर गुमान ने हरियाणा को सुपर टैकल की स्थिति में धक्का दे दिया है। स्कोर 4-2 से मुंबा के पक्ष में था, लेकिन मोहित ने गुमान को सुपर टैकल कर स्कोर 4-4 कर दिया। फिर मुंबा ने हरियाणा को पहली बार आलआउट कर 7 अंकों की लीड भी ले चुकी है।  

काम्बीनेशन टैकल में मुंबा का जवाब नहीं था लेकिन इन सबके बीच हरियाणा ने निरंतर तीन अंकों के साथ जागने का संकेत भी दे दिया है। मोहित ने 13वें मिनट में बेहतरीन एंकल होल्ड पर मीतू को बाहर कर मुंबा को 14-7 से आगे किया लेकिन नितिन ने जय भगवान को सुपर टैकल कर स्कोर 10-15 कर डाला है। डू ओर डाई रेड पर सुरेंदर ने विनय को लपका और फिर गुमान ने मोहित को बाहर कर हरियाणा को फिर सुपर टैकल की स्थिति में लेकर आ चुके है। बहुत वक़्त से बाहर चल रहे मंजीत ने रेड पर बोनस लिया और फिर तीसरे सुपर टैकल के रूप में गुमान को बाहर कर स्कोर 14-17 कर दिया।  

पोलैंड के यान डूड़ा ने एमचैस रैपिड शतरंज में हासिल की जीत

T20 वर्ल्ड कप इंग्लैंड के आगे पस्त पड़ा अफगान

ऑस्ट्रेलिया की हार के बाद आया आरोन फिंच का बयान, कहा- "यह बहुत बड़ी हार है..."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -