हरियाणा : यहां पर तीन दिनों तक भारी बरसात का अलर्ट

भारतीय मौसम विज्ञान महकमे के अनुसार आगामी तीन दिन यानी 25 से 27 अगस्‍त तक दिल्ली एनसीआर समेत हरियाणा, जम्मू, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पश्चिम बंगाल, छत्तीसगढ़, झारखंड और उड़ीसा में भारी बरसात होने की आसार है. हरियाणा के गुरुग्राम, फरीदाबाद, पलवल, नूंह और रेवाड़ी में हल्की बरसात होने के आसार हैं. ताजा पूर्वानुमान के मुताबिक, दक्षिण दिल्ली के साथ दादरी और कोसली में बारिश होने के आसार हैं. मौसम महकमे के अनुसार, इस वक्त मानसून सक्रिय है और अपनी सामान्य स्थिति के दक्षिण में है. आगामी 2-3 दिनों के दौरान इसके सक्रिय रहने की आसार है.

CM खट्टर के मंत्री को कोरोना वायरस ने बनाया शिकार

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि राज्य में बीते तीन से चार दिनों में मौसम सुहाना रहने के पश्चात तेज धूप ने लोगों को दिक्कत दी है. सुबह से ही लोगों को गर्मी का अनुभव होने लगा है. 25 अगस्त तक मौसम आमतौर पर परिवर्तनशील रहने की संभावना है. अभी तक मानसून के सक्रिय होने से प्रदेश में लगभग हर क्षेत्र में बरसात हुई थी, जिससे मौसम में देर रात्रि और अलसुबह नमी रहती है.

दुनिया के सामने आया कोरोना को खत्म करने का जादुई मंत्र

दक्षिण पश्चिमी मानसून में इस बार बहुत अच्छी बरसात हुई है. अभी तक 13 शहरों में बरसात की कमी चल रही भी मगर हाल ही में हुई बरसात ने इस गैप में सुधार का काम किया है. इसमें अंबाला, भिवानी, हिसार, महेंद्रगढ़, पंचकूला, रेवाड़ी, रोहतक सम्मिलित हैं. प्रदेश में सामान्य बारिश 320.6 मिलीमीटर होनी चाहिए थी, अभी तक 339 एमएम बारिश हो चुकी है, जोकि सामान्य से काफी अधिक है.पिछले तीन -चार दिनों से बारिश होने, बादलवाई व वातावरण में नमी अधिक होने से फसलों में कीट व रोगों का प्रकोप होने की संभावना को देखते हुए फसलों की निरंतर निगरानी रखे. यदि फसलों में कीट व बीमारी का प्रकोप दिखाई दे तो विश्विद्यालय द्वारा सिफारिश दवाइयों की स्प्रे मौसम साफ रहने पर ही करे.

 

20,000 करोड़ रुपये की सरकारी प्रतिभूतियां बेचेगा RBI, दो किश्तों में होगी नीलामी

प्रशांत भूषण के खिलाफ आज होगा सजा का ऐलान, कल SC में माफ़ी मांगने से किया था इंकार

आकर्षक ऑफर्स के साथ आज होगी शुरू Realme Narzo 10 की सेल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -