हरियाणा: मुख्यमंत्री ने विधानसभा में की कई घोषणाएं
हरियाणा: मुख्यमंत्री ने विधानसभा में की कई घोषणाएं
Share:

चंडीगढ़: हरियाणा विधानसभा का सत्र शुरू हो चूका है तथा मंगलवार को इसका दूसरा दिन है. इस सत्र में केबिनेट मंत्री ने दोहराया है कि राज्य में ई रजिस्ट्री की प्रक्रिया को जल्द ही प्रदेश में ऑनलाइन कि प्रक्रिया से जोड़ा जाएगा. इस सत्र में ओम प्रकाश धनखड़ जो कि राज्य के सिंचाई मंत्री है उन्होंने कहा कि हांसी ब्रांच कैनाल की सफाई के लिए सरकार ने 18 करोड़ रुपये के बजट का प्रावधान किया है. सिचाई विभाग में कई पाइलेट प्रॉजेक्ट कि शुरुआत हो चुकी है. इस दौरान भारतीय जनता पार्टी के विधायको ने कांग्रेस पार्टी के विधायको जो कि हंगामा कर रहे थे उनका विरोध किया.

सदन में धान खरीद की जांच की मांग पर जबरदस्त रूप से हंगामा मचा इस दौरान नेम कर जो कि कांग्रेस पार्टी के विधायक है उन्हें सदन से बाहर भेज दिया गया. सदन में 13 विधायक अध्यक्ष की कुर्सी के पास नारे लगा रहे थे। विधानसभा में भूपेंद्र सिंह हुड्डा जो कि हरियाणा के पूर्व सीएम थे उन्होंने कहा कि धान में 2000 हज़ार करोड़ का घोटाला हुआ है और ये सरकार ने भी माना है। मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल खटटर ने दोहराया कि हरियाणा सरकार जीरो टॉलरेन्स की निति पर कार्य कर रही है.

इस दौरान सीएम ने विधानसभा में बहुत सी घोषणा की. धान के मामले में एफसीआर की देखरेख में फिजिकल वेर्फिकेशन करवाई जाएगी. सीएम ने कहा कि   ग्राम सभा की एक वर्ष में कम से कम चार बैठकें आयोजित की जाएगी। इस महत्वपूर्ण निर्णय से ग्रामीण विकास में गांववासियों की और अधिक भागीदारी बढ़ेगी. मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने कहा कि हर गांव में सोशल ऑडिट की टीम में 5 से लेकर 11 तक सदस्य होंगे. इसके साथ ही और भी बहुत सी घोषणा की. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -