हरियाणा: ड्यूटी मैजिस्ट्रेट के गले लग रो पड़ा 'अग्निपथ' का प्रदर्शनकारी
हरियाणा: ड्यूटी मैजिस्ट्रेट के गले लग रो पड़ा 'अग्निपथ' का प्रदर्शनकारी
Share:

नई दिल्ली: अग्निपथ योजना (Agnipath Scheme Protest) का विरोध यूवाओं में तेजी से बढ़ता ही चला जा रहा है. पूरे प्रदेश भर में युवा अग्निपथ योजना को वापस लेने की मांगों को लेकर सड़कों पर उतर चुके है और केंद्र सरकार (Central Government) के विरुद्ध जमकर रोष प्रकट करते हुए दिखाई दे रहे है. इसी क्रम में कुछ देर के लिए युवा प्रदर्शनकारियों ने आईबी कॉलेज के सामने GT रोड जाम कर दिया उसके उपरांत यूवाओं ने जीटी रोड पर प्रदर्शन करते हुए लघुसचिवालय में पहुंचकर नारेबाजी की और ड्यूटी मजिस्ट्रेट (Duty Magistrate) के नाम ज्ञापन सौंप दिया है. 

हालांकि युवा प्रदर्शन करते हुए पानीपत टोल प्लाजा (Panipath Toll Paza) तक जाना चाह रहे थे लेकिन पानीपत पुलिस (Panipath Police) ने उन्हें लघु सचिवालय के सामने ही रोक लिया और जबरदस्ती लघु सचिवालय में लेकर चली गई. वहां उन्होंने विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों को शांत करवाया इसके उपरांत लोगों को घर भेज दिया. वहीं दूसरी तरफ गुस्साए यूवाओं ने कहा है की एक सेना की नौकरी ही बची थी अब सरकार ने उसे भी 4 वर्ष की नौकरी बनाकर रख दिया. यूवाओं ने बोला है कि 5 वर्ष से नौकरी की तैयारी कर रहे युवा 4 उपरांत की नौकरी के बाद क्या करने वाले है. उन्होंने बोला है कि 4 साल में तो युवा गोली चलाना सीखेंगे तब तक नौकरी से रिटायर हो जाएंगे. जिसके उपरांत वो बाहर आकर गोलियां चलाएंगे और अपराधी बनेंगे.

प्रदर्शन कर रहे युवाओं ने पत्रकारों से बात करते हुए बोला है कि जब तक किसान आंदोलन कि तरह ये अग्निपथ योजना वापिस नहीं ले ली जाती तब तक उनका अंदोलन जारी रहने वाला है और आने वाले 20 जून को दिल्ली जाकर भी प्रदर्शन करने वाले है. युवाओं ने बोला है कि कोई अमीर घर का बच्चा सेना की तैयारी नहीं कर रहा है. अगर कोई आमिर परिवार का बच्चा सेना में जाता भी है तो वह अफसर के रेंक की पोस्ट पर आ जाएगा किसी भी अमीर घर का बच्चा जीडी के पद की तैयारी नहीं कर रहा है. वहीं एक युवा तो अग्निपथ योजना के विरोध में ड्यूटी मजिस्ट्रेट कमल गिरधर के गले लग कर रोने लगा.

4 साल बाद क्या करेंगे 'अग्निवीर' ? सरकार ने खोले कई दरवाजे

इंटरनेशनल शूटर शहजार रिजवी की गाड़ी का भीषण एक्सीडेंट, आगे से चपटी हो गई पूरी कार

पुलिस का मानवीय चेहरा: थाना प्रभारी ने दिखाई दरियादिली

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -