हरियाणा : कई बड़ी निजी कंपनीयों में आसानी से जॉब कर पाएंगे ​हरियाणा के युवा
हरियाणा : कई बड़ी निजी कंपनीयों में आसानी से जॉब कर पाएंगे ​हरियाणा के युवा
Share:

कोरोना काल में हरियाणा के युवाओं को रोजगार देने के लिए सरकार जल्द ही आधुनिक रोजगार पोर्टल लांच करेगी. इस पोर्टल से युवा हजारों निजी कंपनियों से सीधा जुड़ सकेंगे. यह जानकारी प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने दी है. उन्होंने बताया कि पोर्टल से जहां प्रदेश के युवाओं के लिए बड़ी-बड़ी निजी कंपनियों में नौकरियों के रास्ते सुगम होंगे, वहीं कंपनियों को भी पढ़े-लिखे योग्य युवा मिलेंगे.

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कारोबारी सौदे को लेकर कही यह बात

इसके अलावा उप मुख्यमंत्री ने बताया कि युवाओं को रोजगार मुहैया करवाना सरकार की प्राथमिकता है. जल्द प्रदेश में बनने वाले नए रोजगार भवन के अनावरण के साथ ही युवाओं के रोजगार के लिए आधुनिक रोजगार वेब पोर्टल की शुरुआत कर दी जाएगी. सोहना में जापानी कंपनी जेपीएल के लिथियम बैटरी कारखाने में प्रदेश के युवाओं को ज्यादा से ज्यादा रोजगार दिया जाएगा. वही, लगभग 174 एकड़ में लगने वाले इस कारखाने के स्थापित होने पर 11 से 15 हजार युवाओं को रोजगार प्राप्त होगा. जापानी कंपनी ने जल्दी जमीन आवंटित करने का आग्रह किया है. इस प्रक्रिया को पूरा करने के लिए एचएसआईडीसी ने अपना कार्य शुरू कर दिया है. यह प्रोजेक्ट पहले चीनी कंपनी एटीएल का था लेकिन अब जापानी कंपनी जेपीएल ने इसे ओवरटेक कर लिया है.

सीएम अमरिंदर सिंह पर विपक्ष ने लगाया झूठ बोलने का आरोप

अपने बयान में उन्होंने कहा कि जापान और भारत के पुराने और अच्छे रिश्ते हैं, विशेषकर हरियाणा से जापानी उद्योगपति सबसे ज्यादा जुड़े हैं. हरियाणा में तीन होटल और गुरुग्राम में 8 रेस्त्रां जापान के लोग चला रहे हैं। राज्य के दो स्कूलों में जापानी भाषा की पढ़ाई भी होती है। चौटाला ने कहा कि भारतीय सेना अपनी इंजीनियरिंग विंग की मदद से पहले से ही अधिकतम कदम उठा चुकी है और इसी तरह हमें भी देश के आईटी क्षेत्र में आधारभूत संरचना को मजबूत करने की जरूरत है।

कोर्ट में बोली महिला- 'रेप के बाद थककर सो गई थी', आरोपी को मिल गई जमानत

एक करोड़ लोगों को काम देगी योगी सरकार, जानिए किस क्षेत्र में मिलेगा रोज़गार

पंजाब : राज्य में कोरोना संक्रमण ने पकड़ी गति, एक दिन में मिले 140 से अधिक संक्रमित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -