केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कारोबारी सौदे को लेकर कही यह बात

गुरुवार को वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि वे अपने अमेरिकी समकक्ष के साथ कुछ ही दिनों में कारोबारी समझौते पर बात करेंगे. उनका कहना था कि आपसी मतभेद दूर करने और दोतरफा कारोबार को बढ़ावा देने के लिए उनकी अमेरिका के ट्रेड रिप्रेजेंटेटिव (यूएसटीआर) रॉबर्ट लाइटहाइजर और वाणिज्य मंत्री विल्बर रॉस के साथ लगातार बातचीत हो रही है.

'राजनीति में अप्रासंगिक हैं राहुल गाँधी'... किशन रेड्डी ने पूर्व कांग्रेस प्रमुख पर बोला हमला

इसी कड़ी में वे प्रस्तावित द्विपक्षीय कारोबारी सौदे के शुरुआती पहलुओं को जल्द से जल्द अंतिम रूप देने के लिए विल्बर रॉस के साथ अगले कुछ ही दिनों में बात करेंगे. गोयल ने बताया कि रॉस और वे भारत और अमेरिकी कारोबारियों के साथ जुलाई के मध्य में बात करेंगे. इसके साथ ही वे अगले कुछ ही दिनों में रॉस के साथ बातचीत करने वाले हैं.   

कांग्रेस ने 'राजीव गाँधी फाउंडेशन' में दान कर दिया PMNRF का पैसा, JP नड्डा ने दिए सबूत                                                                                     

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि भारत अपने एल्यूमिनियम उत्पादों पर अमेरिका में आयात शुल्क से कुछ छूट चाहता है. वहीं, अमेरिका चाहता है कि उसके फार्म और मैन्यूफैक्चरिंग उत्पादों को भारत में बड़ा बाजार मिले. दूसरी ओर भारत में कोरोना वायरस के संक्रमितों की कुल संख्या 4 लाख 90 हजार 401 लाख हो गई है. एक जून से लेकर अब तक 2.82 लाख से अधिक नये मामले सामने आ चुके हैं. देश में अब तक 2 लाख 85 हजार 637 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं और 1 लाख 89 हजार 463 एक्टिव मामले हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार मरीजों के स्वस्थ होने की दर सुधरकर 57.43 प्रतिशत हो गई. वहीं, देश में प्रति एक लाख की आबादी पर इस समय संक्रमण के 33.39 मामले हैं जबकि वैश्विक आंकड़ा प्रति लाख आबादी पर 120.21 का है.

भूकंप के झटकों से दहला चीन का झिंजियांग इलाका, 6.4 रही तीव्रता

चीन के खिलाफ भारत के साथ आया अमेरिका, देगा फाइटर जेट की ट्रेनिंग

क्या फिर से कांग्रेस अध्यक्ष बनेंगे राहुल गाँधी ? राजस्थान के दिग्गज नेता कर रहे मांग

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -