हरियाणा में कोरोना के 17 मामले आए सामने
हरियाणा में कोरोना के 17 मामले आए सामने
Share:

चंडीगढ़: एक तरफ बढ़ रहा कोरोना का कहर अब इतना बढ़ चुका है. कि हर तरफ केवल तवाही का मंज़र देखने को मिल रहा है. जंहा अब तक इस वायरस से मरने वालों कि संख्या 18000 से अधिक हो चुकी है. वहीं अभी भी लोगों में इस वायरस का खौफ फैला हुआ है. वहीं इस बीमारी से लड़ने के लिए अब भी डॉक्टर इलाज़ खोज रहे है. मिली जानकारी के अनुसार इस बात का पता चला है कि हरियाणा में बुधवार तक कोरोना संक्रमण से पीड़ित मरीजों की संख्या 17 रही. वहीं मुख्यमंत्री ने राहत कोष का गठन करके सहयोग करने की अपील की है.

जंहा यह भी कहा जा रहा है कि सबसे ज्यादा 10 मरीज गुरुग्राम जिले के हैं, जबकि सात मरीज अन्य जिलों के हैं. दो मामले पानीपत में, दो फरीदाबाद, एक सोनीपत, पंचकूला और पलवल में सामने आए. हरियाणा में इस वक्त 8058 संदिग्ध मरीज मेडिकल सर्विलांस के दायरे में हैं. 92 संदिग्ध मरीजों को अस्पताल में भर्ती कर उनका इलाज किया जा रहा है. 405 संदिग्ध मरीजों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं, जिनमें से 17 सैंपल पॉजिटिव आए और 326 सैंपल निगेटिव आए. 64 मरीजों के सैंपल आना अभी बाकी हैं. 617 संदिग्ध मरीजों को 28 दिन के मेडिकल सर्विलांस के बाद स्वस्थ होने पर घर भी भेज दिया गया है.

स्वैच्छिक योगदान के लिए रिलीफ फंड: यदि हम बात करें सूत्रों की तो हरियाणा सरकार ने कोरोना रिलीफ फंड की स्थापना कर दी है. स्वैच्छिक तौर पर हर व्यक्ति सहयोग कर सकता है. हरियाणा सरकार की खाता संख्या 39234755902 में आईएफएससी कोड एसबीआई एन 0013180 में राशि जमा करा सकते हैं. बैंक शाखा पंचकूला के सेक्टर-10, एससीओ 14 में स्थित है.

कोरोना पर गीत कहानी लिखो, इनाम देगी सरकार: वहीं यह भी कहा जा रहा है कि हरियाणा सरकार ने कोविड संघर्ष सेनानी नाम से प्रतियोगिता शुरू की है, जिसके तहत कोई भी किशोर, युवा या वरिष्ठ नागरिक किसी भी प्रेरणा, कविता, गीत, कहानी, गाथा, संदेश या भाषण के माध्यम से इस कोरोना वायरस संक्रमण के खिलाफ अपनी लड़ाई सांझा कर सकता है. पूरे राज्य में हर रोज अधिकतम 100 प्रविष्टियों को 100 रुपये से लेकर 1000 रुपये तक के पुरस्कार दिए जाएंगे.

इंदौर वासियों पर मंडराया कोरोना का संकट, एक दिन में मिले 5 पॉजिटिव

एम.पी : राज्य में संक्रमण का आंकड़ा बड़ा, इन शहरों में मिले दो नए संक्रमित

तीन दिन के लिए पूरा यूपी लॉकडाउन, संवेदनशील इलाकों में लग सकता है कर्फ्यू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -