एम.पी : राज्य में संक्रमण का आंकड़ा बड़ा, इन शहरों में मिले दो नए संक्रमित
एम.पी : राज्य में संक्रमण का आंकड़ा बड़ा, इन शहरों में मिले दो नए संक्रमित
Share:

प्रदेश में लगातार कोरोना का प्रकोप बढ़ता जा रहा हैं. मंगलवार को प्रदेश में कोरोनावायरस के दो और पॉजिटिव मरीज पाए गए. इनमें एक ग्वालियर और एक शिवपुरी का है. इसके बाद दोनों जिलों में 25 से 31 मार्च तक कर्फ्यू लगा दिया गया है. इससे पहले भोपाल और जबलपुर में कर्फ्यू लग चुका था प्रदेश में अब इन मरीजों की संख्या 9 तक पहुंच गई है. कोरोना के संक्रमित और संदिग्ध मरीजों के इलाज का एक्शन प्लान तैयार कर लिया गया है. इसके लिए भोपाल के हमीदिया अस्पताल को खाली कराया जाएगा. इसमें 600 बैड रिजर्व किए गए हैं. अन्य 200 बैड पर अभी मरीज हैं, जिन्हें दो दिन में कहीं और शिफ्ट कर दिया जाएगा. इसके अलावा इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर, सागर और रीवा मेडिकल कॉलेज से जुड़े अस्पतालों को रीजनल कोरोना पेशेंट ट्रीटमेंट सेंटर बनाया जाएगा. हमीदिया में इलाज के लिए तीन यूनिट बनाई जाएँगी.  

बता दें की मुख्यमंत्री शिवराज ने मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस को निर्देश दिए हैं कि जहां से विदेशी मेहमान लौटे हैं, ऐसे सभी राष्ट्रीय उद्यानों, पर्यटन क्षेत्रों की सघन जांच की जाए. निजी अस्पतालों में उपलब्ध मेडिकल अमले का भी उपयोग करें.  

प्रदेश में अभी छह कोरोना पॉजिटिव मरीज जबलपुर, एक भोपाल और एक-एक ग्वालियर व शिवपुरी में मिल चुके हैं. 46 जिलों में लॉकडाउन है. कोरोना के 100 से ज्यादा संभावितों के सैंपल जांच के लिए भेज गए, जिनमें आज दो और संदिग्धों की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली हैं. जांच में 69 की रिपोर्ट निगेटिव आई है. 29 लोगों की जांच रिपोर्ट आना अभी बाकी है. इसके अलावा प्रशासन ने सभी जिलों की सीमाएं सील कर दी हैं.

देश के युवाओं ने शुरू की नई पहल, अब हर घर में भेजेंगे निशुल्क सैनिटाइजर

ऐसा पेड़ जिसपर एक साल में खर्च होते है 15 लाख रुपये

इस वजह से इन देशो में नहीं है एक भी एयरपोर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -