चार महीने के भीतर शुरू हो सकता है हार्वे विंस्टीन का ट्रायल
चार महीने के भीतर शुरू हो सकता है हार्वे विंस्टीन का ट्रायल
Share:

अमेरिकी फिल्म निर्माता हार्वे विंस्टीन, जो अभी भी न्यूयॉर्क की जेल में बंद है, अप्रैल से अपने प्रत्यर्पण की लड़ाई लड़ रहा है। एक रिपोर्ट के अनुसार, बफ़ेलो, एन.वाई. में एक न्यायाधीश ने 15 जून को वीनस्टीन को लॉस एंजिल्स स्थानांतरित करने के लिए मंजूरी दे दी, जुलाई में कुछ समय के लिए स्थानांतरण की उम्मीद है। लेकिन वीनस्टीन के वकीलों ने इस बार लॉस एंजिल्स में उसी के लिए अपनी आपत्तियां जारी रखी हैं।

हार्वे विंस्टीन के वकीलों ने पिछले महीने एक याचिका में कहा है कि वीनस्टीन उनकी दाहिनी आंख में गंभीर मोतियाबिंद और उनकी बाईं आंख में एक सक्रिय घाव से पीड़ित है, और अंधे होने से बचने के लिए, उसे उपचार की आवश्यकता है जिसमें छह से नौ महीने लग सकते हैं। उन्होंने यह भी कहा है कि प्रत्यर्पण में तब तक देरी की जाए जब तक इलाज खत्म न हो जाए और मेडिकल स्टाफ तबादला की मंजूरी दे दे। रिपोर्ट में कहा गया है कि कानून के तहत लॉस एंजिल्स के अभियोजकों के पास वीनस्टीन को स्थानांतरित करने के बाद मुकदमा चलाने के लिए 120 दिन का समय है। उनके वकीलों का तर्क है कि डीए का कार्यालय जानता है कि वह उस समय सीमा के भीतर वीनस्टीन को मुकदमे में नहीं ला सकता क्योंकि वह इसके लिए चिकित्सकीय रूप से फिट नहीं है।

इस सप्ताह उसी का जवाब देते हुए, अभियोजकों ने कहा कि एलए काउंटी शेरिफ विभाग पर्याप्त देखभाल प्रदान कर सकता है और डीए के कार्यालय को परीक्षण शुरू करने के लिए 120 दिनों की समय सीमा के साथ कोई समस्या नहीं है। रिपोर्ट के अनुसार, डिप्टी डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी कैसेंड्रा थोर्प ने लिखा, "लोग याचिकाकर्ता को मुकदमे में लाने के लिए तैयार हैं।" वीनस्टीन के वकील बार-बार यह तर्क दे रहे हैं कि डीए की स्थिति वीनस्टीन को या तो "इलाज को छोड़ देने, और अंधे होने का जोखिम उठाने" के लिए मजबूर करती है, या "एक बार प्रत्यर्पित किए जाने के बाद एक त्वरित परीक्षण के अधिकार" को छोड़ देती है।

वीनस्टीन, जो 69 साल के हैं, पर लॉस एंजिल्स में 11 यौन उत्पीड़न के आरोपों का सामना करना पड़ा, जिसमें पांच महिलाएं शामिल थीं। उन्हें फरवरी 2020 में दोषी ठहराया गया था और उन्हें 23 साल जेल की सजा सुनाई गई थी।

ओडिशा: मुख्यमंत्री पटनायक ने 32-लाख मनरेगा मजदूरों के लिए शुरू की ये खास ये सुविधा

इस शहर में हुई अनोखी शुरुआत, अब बाढ़ वाले इलाकों में भी होगा टीकाकरण

जानिए क्या है डेल्टा, डेल्टा प्लस, और कप्पा वेरिएंट?

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -