ओडिशा: मुख्यमंत्री पटनायक ने 32-लाख मनरेगा मजदूरों के लिए शुरू की ये खास ये सुविधा
ओडिशा: मुख्यमंत्री पटनायक ने 32-लाख मनरेगा मजदूरों के लिए शुरू की ये खास ये सुविधा
Share:

मनरेगा श्रमिकों के लिए एक प्रमुख समर्थन योजना में, ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने शुक्रवार को रुपये का वितरण किया। राज्य में अप्रैल से जून तक महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी अधिनियम (मनरेगा) के तहत लगे 352 करोड़ से 32 लाख कर्मचारी यह ओडिशा सरकार के गरीबों के लिए 1,690 करोड़ रुपये के विशेष कोविड-19 पैकेज के हिस्से के रूप में है। योजना के तहत प्रत्येक श्रमिक को मनरेगा के तहत प्रतिदिन 50 रुपये की अतिरिक्त राशि दी जाती थी, जिसके परिणामस्वरूप तीन महीने के लिए 4,500 रुपये तक की अतिरिक्त राशि का भुगतान किया जाता था।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से समारोह को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, "गरीबों के लिए मेरे दिल में हमेशा एक विशेष स्थान है और उनके कल्याण के लिए काम करने से मुझे संतुष्टि मिलती है, मुझे उम्मीद है कि यह वित्तीय सहायता श्रमिकों की मदद करेगी।" उन्होंने जिला प्रशासन को जिला स्तर पर और अधिक मानव दिवस सृजित करने और गरीबों को रोजगार उपलब्ध कराने के निर्देश दिए. उन्होंने रेखांकित किया कि "पिछले एक वर्ष के दौरान, गरीबों में से सबसे गरीब लोगों ने तालाबंदी के कारण अपनी आजीविका खो दी है, इसलिए राज्य सरकार ने किसानों, मजदूरों, डेयरी किसानों, स्ट्रीट वेंडर्स और अन्य गरीब लोगों के लिए 1690 करोड़ रुपये की विशेष कोविड सहायता की घोषणा की थी। राज्य की आजीविका को ध्यान में रखते हुए।"

विशेष रूप से, मनरेगा के तहत राज्य सरकार ने पिछले साल 20 करोड़ मानव-दिवस बनाए हैं और राज्य सरकार ने इसे वर्ष के अंत तक बढ़ाकर 25 करोड़ करने का लक्ष्य रखा था। जबकि इस साल इसने अब तक 7 करोड़ मानव दिवस सृजित किए हैं।

ब्लॉकहेड इलेक्शन नॉमिनेशन के दौरान हिंसा के लिए अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर कसा तंज

नितीश के मंत्री 'जमा खान' बोले- हमारे पूर्वज हिन्दू राजपूत थे, आज भी कायम है रिश्तेदारी

राजस्थान में वैक्सीन सप्लाई सुनिश्चित करें...सीएम गहलोत ने नए स्वास्थ्य मंत्री को लिखी चिट्ठी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -