एक बार फिर अपने बयान को लेकर चर्चाओं में है हरमनप्रीत, जानिए इस बार खिलाड़ी ने क्या कहा
एक बार फिर अपने बयान को लेकर चर्चाओं में है हरमनप्रीत, जानिए इस बार खिलाड़ी ने क्या कहा
Share:

इंडियन हॉकी टीम के कप्तान और अनुभवी ड्रैग फ्लिकर हरमनप्रीत सिंह ने बोला है कि जनवरी में ओडिशा में होने वाले FIH विश्व कप से पहले आस्ट्रेलिया दौरा टीम के लिए अपनी ताकत और कमजोरियों के आकलन का अच्छा अवसर कहा जा रहा है। इंडिया की 23 सदस्यीय टीम शनिवार को 5 मैचों की श्रृंखला के लिए आस्ट्रेलिया रवाना हो चुकी है।

वर्ल्ड कप अगले वर्ष 13 से 29 जनवरी तक भुवनेश्वर और राउरकेला में खेला  जाने वाला है। हरमनप्रीत ने बोला है कि यह हमारे लिए खुद को परखने का अच्छा अवसर है। हमें पता चल जायेगा कि वर्ल्ड कप से पहले हम कहां पर हैं।  उन्होंने बोला है कि आस्ट्रेलिया खिताब के प्रबल दावेदारों में से है और उनके खिलाफ खेलने से निश्चित तौर पर सहायता मिलने वाली है। हम 2018 के गोल्ड कोस्ट राष्ट्रमंडल खेलों के उपरांत से आस्ट्रेलिया नहीं गए हैं। आस्ट्रेलिया में खेलने को लेकर हम रोमांचित हैं। इंडियन टीम 26 और 27 नवंबर के बाद 30 नवंबर, तीन और चार दिसंबर को मैच खेलने वाली है।

इसके कुछ समय पहले खबरें थी कि दुनिया की 5वें नंबर की इंडियन टीम ने आठवीं रैंकिंग की स्पेन के विरुद्ध 5 पेनल्टी कॉर्नर हासिल किये लेकिन टीम एक को ही गोल में बदल पायी जो हरमनप्रीत ने 27वें मिनट में कर दिया। हरमनप्रीत ने इस बारें में बोला है कि, ‘‘हम काफी मौके बना रहे थे। हमें काफी पेनल्टी कॉर्नर भी मिल गए है। हम विभिन्न संयोजन और ‘वैरिएशन' का प्रयास भी कर रहे है। लेकिन कभी कभार ये काम नहीं करते। हमें अगले हफ्ते दो और मैच खेलने हैं, इसलिये उम्मीद करते हैं कि हम अधिक से अधिक अवसरों को गोल में बदलने का प्रयास करेंगे। '' टीम के लिये एक मैदानी गोल अभिषेक ने 55वें मिनट में किया।

इंडियन टीम अब ‘रिवर्स चरण' के मुकाबलों में 4 नवंबर को न्यूजीलैंड और छह नवंबर को स्पेन से भिड़ने वाली है। हरमनप्रीत ने बोला है कि, ‘‘हम पूरे दबदबे से खेलने का प्रयास करते रहते है। इसलिये हम अधिक अवसर बना सकते हैं। हम काफी पास दे पा रहे थे और प्रतिद्वंद्वी के सर्कल में प्रवेश कर रहे थे। लेकिन हम अपनी ‘फिनिशिंग' में सुधार कर सकते हैं।'' 

कश्मीर घाटी में 3 साल बाद होने जा रही फुटबॉल की वापसी

T20 वर्ल्ड कप में शिकस्त के बाद BCCI पर गिरी गाज, सभी सेलेक्टर्स हुए बर्खास्त

कतर का फीफा विश्व कप 2022 से पहले हुआ बड़ा एलान, स्टेडियमों में बीयर की बिक्री पर....

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -