कश्मीर घाटी में 3 साल बाद होने जा रही फुटबॉल की वापसी
कश्मीर घाटी में 3 साल बाद होने जा रही फुटबॉल की वापसी
Share:

रीयल कश्मीर ने लगभग 3 साल के उपरांत कश्मीर घाटी में राष्ट्रीय स्तर के फुटबॉल की वापसी का जश्न शनिवार को यहां राजस्थान यूनाइटेड पर 2-0 की जीत के साथ बनाया गया है। यहां के टीआरसी मैदान के सिंथेटिक टर्फ पर 3 वर्ष के उपरांत जब खिलाड़ी मैदान पर उतरे पर स्टेडियम में खचाखच भरे दर्शकों ने गर्मजोशी से उनका स्वागत भी कर चुके है।  कोरोना वायरस के प्रकोप के उपरांत घाटी में हुए पहले बड़े मैच में घरेलू दर्शकों के समर्थन का असर रीयल कश्मीर के खेल पर दिखा। मोरो लामिने ने मैच के 21वें मिनट में टीम का खाता खोल दिया है। मैच के दूसरे हाफ (77वें मिनट) में जैरी पुलाम्ते ने टीम की बढ़त को दोगुना कर दिया जो आखिर तक बना हुआ है। इस जीत के साथ टीम दो मैचों में छह अंक के साथ तालिका में शीर्ष पर आ चुकी है। राजस्थान की टीम इतने ही मैच में एक जीत और एक हार से छठे पायदान पर बने हुए है।

कुछ समय पहले खबरें थी कि सऊदी अरब की डोपिंग रोधी समिति ने बोला है कि इस खिलाड़ी का फरवरी में डोपिंग के लिए किया गया परीक्षण पॉजिटिव आया था और मई में उसे 18 माह के लिए निलंबित कर दिया गया है। सऊदी अरब के मीडिया ने हालांकि बोला है कि 28 साल के अल मोवलाद का प्रतिबंध कम कर दिया गया था  इससे वह कतर में होने वाले टूर्नामेंट में खेलने के लिए योग्य बन गए थे। यह उनका दूसरा वर्ल्ड कप होता। 

वर्ल्ड डोपिंग रोधी एजेंसी (वाडा) ने रविवार को पुष्टि की कि उसने सऊदी अरब की टीम के चयन से पहले केस में हस्तक्षेप भी कर दिया था। बता दें कि सऊदी अरब को वर्ल्ड कप में ग्रुप सी में रखा गया है जहां उसका पहला मुकाबला अर्जेंटीना से होने वाला है। 

T20 वर्ल्ड कप में शिकस्त के बाद BCCI पर गिरी गाज, सभी सेलेक्टर्स हुए बर्खास्त

कतर का फीफा विश्व कप 2022 से पहले हुआ बड़ा एलान, स्टेडियमों में बीयर की बिक्री पर....

'स्पोर्ट्स ब्रा' की वजह से बच गई महिला की जान!

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -