कतर का फीफा विश्व कप 2022 से पहले हुआ बड़ा एलान, स्टेडियमों में बीयर की बिक्री पर....
कतर का फीफा विश्व कप 2022 से पहले हुआ बड़ा एलान, स्टेडियमों में बीयर की बिक्री पर....
Share:

कतर ने उन आठ स्टेडियमों में बीयर की बिक्री पर प्रतिबंध लग चुका है, जहां FIFA वर्ल्ड कप 2022 के मैच आयोजित किए जाने वाले है। कतर के अधिकारियों द्वारा अचानक लिया गया निर्णय उनके और फुटबॉल की वैश्विक शासी निकाय FIFA के मध्य महीनों के तनाव  के उपरांत और मेगा फुटबॉल टूर्नामेंट से ठीक दो दिन पहले आया है। मीडिया रिपोर्ट्स में इस बात की सूचना दी है। 

FIFA-प्रायोजक बडवाइजर कतर विश्व कप के आधिकारिक स्थानों पर बेची जाने वाली एकमात्र बीयर थी। बडवाइजर 1986 से वर्ल्ड कप का विशिष्ट ब्रांड रहा है और मूल कंपनी AB InBev ने 2022 तक फीफा के साथ 2011 में कतर के मेजबान के रूप में पुष्टि के बाद अपने सौदे की पुष्टि की थी। सितंबर में कतर में विश्व कप के आयोजकों ने मुस्लिम बहुल देश में फुटबॉल प्रशंसकों को स्टेडियम और फैन जोन में शराब के साथ बीयर परोसने की नीति को अंतिम रूप दे। दिय गया है। FIFA वर्ल्ड कप 2022 कतर में रविवार 20 नवंबर को उद्घाटन समारोह और मैच के साथ शुरू होने वाला है। बहुप्रतीक्षित फुटबॉल चैंपियनशिप के उद्घाटन मैच में मेजबान टीम का सामना इक्वाडोर के साथ होने वाला है। 

फ़ुटबॉल के इस सबसे बड़े टूर्नामेंट में 10 लाख से अधिक दर्शकों के आने का अनुमान लगाया जा रहा है, इसमें 31 अन्य देशों के प्रशंसक भी शामिल हैं। कुछ मध्य पूर्व राज्यों की तुलना में कतर में शराब अधिक उपलब्ध की जा चुकी है, हालांकि यह केवल होटल रेस्तरां और बार में ही शराब परोसी जाता है जिनके पास लाइसेंस जरुरी है। वहीं इसे कहीं और इस्तेमाल करना गैरकानूनी है। कतर ने 2019 क्लब वर्ल्ड कप सहित फुटबॉल के खेलों में अपनी शराब नीतियों का परीक्षण किया है इसमें यूरोप के तत्कालीन चैंपियन लिवरपूल, दक्षिण अमेरिकी चैंपियन फ्लेमेंगो और मैक्सिकन क्लब मॉन्टेरी भी शामिल हो चुकी है। 

'स्पोर्ट्स ब्रा' की वजह से बच गई महिला की जान!

अब टीम इंडिया में सीनियर खिलाड़ियों का क्या रोल होगा ? कप्तान पांड्या ने दिया दो टूक जवाब

Ind Vs NZ: बारिश की भेंट चढ़ा पहला T20, बिना एक गेंद फेंके रद्द हुआ मैच

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -