अपनी आवाज से हर किसी के दिलों पर आज भी राज करते है हरिहरन
अपनी आवाज से हर किसी के दिलों पर आज भी राज करते है हरिहरन
Share:

अपने गानों से हर किसी को दीवाना बना देने वाले गायक हरिहरन का जन्म आज ही के दिन यानि 3 अप्रैल, 1955 को मुंबई के एक तमिल परिवार में हुआ था। हरिहरन एक संगीत घराने से ही संबंध रखते हैं और यह उन्हें विरासत में हासिल हुआ है। हरिहरन ने बहुत छोटी ही उम्र से संगीत शिक्षा लेना शुरू कर दिया था। वह दिन में लगभग 13 घंटे रियाज किया करना कभी नहीं भूलते थे। हरिहरन हिंदी, मलयालम, तेलुगू, कन्नड़, भोजपुरी और मराठी भाषा में भी गाने से सभी का दिल जीत चुके है । हरिहरन ने साल 1992 में ए आर रहमान के साथ गाना शुरू किया और तब ही से वह एक जाना-माना नाम भी गए है। बता दें कि हरिहरन को पद्मश्री और दो राष्ट्रीय पुरस्कार से भी सम्मानित भी किया गया है। तो चलिए जानते है उनके जन्मदिन पर उनके सुपरहिट गानों के बारे में...

1. चंदा रे चंदा रे कभी तो जमीन पर आ, बैठेंगे बातें करेंगे: यह गाना मूवी 'सपने' का है। इस गाने को साधना सरगम और हरिहरन ने मिलकर अपनी आवाज दी है। वहीं प्रभु देवा और काजोल पर फिल्माया गया है।

 

2. तू ही रे तू ही रे... तेरे बिना मैं कैसे जियूं रे ...: यह गाना मूवी बॉम्बे का है। यह गाना मनीषा कोइराला और अरविंद स्वामी पर बनाई गई मूवी है।

 

3. हाय रामा ये क्या हुआ, क्यूं ऐसे हमें तड़पाने लगे, तुम इतनी सुंदर हो सामने, हम काबू में कैसे रहें ...: इस गाने को रंगीला मूवी से लिया गया है जिसमें जैकी श्रॉफ, आमिर खान और उर्मिला मातोंडकर मुख्य किरदार में  दिखाई दिए थे।

 

4. झोंका हवा का आज भी जुल्फें उड़ाता होगा ना, तेरा दुपट्टा आज भी तेरे सर से सरकता होगा ना: यह गाना हम दिल दे चुके सनम मूवी का है। इस मूवी में ऐश्वर्या राय, सलमान खान और अजय देवगन एक साथ दिखाई दिए थे। यह गाना कविता कृष्णमूर्ति और हरिहरन के द्वारा गाया गया था।

 

5. बाहों के दर्मियां दो प्यार मिल रहे हैं: यह गाना मूवी खामोशी का है इसमें सलमान खान और मनीषा कोइराला दिखाई दिए थे। यह गाना हरिहरन ने अल्का याग्निक के साथ मिलकर अपनी आवाज दी थी।

 


6. कितनी बातें याद आती हैं तस्वीरें सी बन जाती हैं, मैं कैसे इन्हें भूलूं दिल को क्या समझाऊं: यह गाना फिल्म लक्ष्य का बताया जा रहा है। इसे साधना सरगम, शंकर एहसान लॉय और हरिहरन ने मिलकर अपनी आवाज दी थी।

 

आखिर अपने ही पिता की अंतिम फिल्म में रणबीर ने क्यों नहीं किया काम, एक्टर ने किया चौकाने वाला खुलासा

भोले बाबा की भक्त हैं सारा अली खान, विक्रांत संग पहुंची दर्शन करने

अभी तक अपनी नातिन से नहीं मिली मधु चोपड़ा, ,लाइव सेसन में कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -