पुलिस की बड़ी कार्रवाई! भड़काऊ भाषण के मामले में गिरफ्तार हुए वसीम रिजवी
पुलिस की बड़ी कार्रवाई! भड़काऊ भाषण के मामले में गिरफ्तार हुए वसीम रिजवी
Share:

देहरादून: हरिद्वार के कोतवाली पुलिस स्टेशन में स्वामी यति नरसिंहानंद तथा वसीम रिजवी उर्फ जितेंद्र त्यागी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। खबर के अनुसार, हरिद्वार में धर्मसंसद के चलते हेट स्पीच के केस में यह कार्रवाई हुई है। दरअसल, आरोप है कि हरिद्वार में हुई धर्म संसद में धर्मविशेष के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी की गई। इसे लेकर बहुत बवाल मचा हुआ है।

वही मामले में खबर देते हुए एस पी सिटी स्वतंत्र कुमार सिंह, हरिद्वार ने बताया कि वसीम रिजवी उर्फ जितेंद्र नारायण त्यागी को नारसन बॉर्डर से हिरासत में लिया गया है। हाल ही में उत्तराखंड पुलिस ने ट्वीट कर कहा कि सोशल मीडिया पर धर्म विशेष के विरुद्ध भड़काऊ भाषण देकर नफरत फैलाने संबंधी वायरल हो रहे वीडियो पर संज्ञान लेते हुए वसीम रिजवी उर्फ जितेंद्र नारायण त्यागी तथा अन्य के विरुद्ध कोतवाली हरिद्वार में धारा 153A IPC के अंतर्गत मुकदमा दर्ज किया गया है।

बता दे कि वसीम रिजवी उर्फ जितेंद्र नारायण त्यागी के विरुद्ध शहर कोतवाली में कुल तीन केस दर्ज है। एक केस उन पर तब दर्ज हुआ था, जब वसीम रिजवी ही था। तब रिजवी ने यहां अपनी विवादित किताब का विमोचन प्रेस क्लब संस्था के सभागार में किया था, जिसे लेकर बड़ा झगड़ा हुआ था। पुस्तक में पैगंबर साहब को लेकर अमर्यादित टिप्पणी की गई थी। फिर यहां से लौटने के पश्चात् अपना धर्म परिवर्तन कर लेने के पश्चात् रिजवी की नई पहचान जितेंद्र नारायण त्यागी के रूप में सामने आई थी। बीते महीने दिसंबर में हुई तीन दिवसीय धर्मसंसद में रिजवी उर्फ जितेंद्र नारायण त्यागी ने एक खास श्रेणी को लेकर भड़काऊ भाषण दिया था, जिसकी गूंज पुरे विश्व में सुनाई दी थी। इस सिलसिले में उनके खिलाफ दो मुकदमें मुस्लिम समाज ने दर्ज कराए थे। 

30 सालों से मूर्तियों की तस्करी कर रहा था कश्मीर का जावेद, 40 करोड़ की प्राचीन प्रतिमाएं बरामद

एक छात्र की निर्मम हत्या को कांग्रेस ने बताया 'कर्मों का फल'.., देखें प्रवक्ता का बेशर्म ट्वीट

बच्चे को गोद में उठाकर भाग रहा था अपराधी, तभी पहुंचे पिता और फिर...

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -