दो महीने बाद शुरू हुई उड़ानें, हरदीप पूरी बोले- पहले दिन 58 हज़ार से अधिक यात्रियों ने किया सफर
दो महीने बाद शुरू हुई उड़ानें, हरदीप पूरी बोले- पहले दिन 58 हज़ार से अधिक यात्रियों ने किया सफर
Share:

नई दिल्ली: पूरे देश में कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए लागू किए गए लॉकडाउन के चौथे चरण के बीच सोमवार (25 मई) से घरेलू विमान सेवा शुरू हो गई और पहले दिन देशभर में 832 विमानों ने उड़ान भरी। नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने इस सम्बन्ध में जानकारी देते हुए बताया है कि घरेलू उड़ान शुरू होने के बाद पहले दिन 58,318 मुसाफिर अपने गंतव्य स्थान तक पहुंचे। 

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा है कि, "पहले दिन 25 मई को मध्यरात्रि तक 58 हजार 318 मुसाफिरों ने 832 फ्लाइट्स में अपने गंतव्य के लिए उड़ान भरी। आंध्र प्रदेश में आज (मंगलवार) से ऑपरेशन बहाल हो गए हैं। बता दें कि कुछ राज्यों की पाबंदियों कि वजह से सोमवार को लगभग 630 उड़ानों को कैंसिल करना पड़ा। विमानन क्षेत्र के सूत्रों के मुताबिक, केन्द्र सरकार द्वारा रविवार की रात पश्चिम बंगाल और आंध्रप्रदेश के लिए कोई उड़ान नहीं होने और मुंबई, चेन्नई तथा हैदराबाद जैसे बड़े शहरों के लिए कम संख्या में विमानों का परिचालन करने का दिशा-निर्देश जारी होने के बाद सोमवार को लगभग 630 उड़ानें निरस्त हुईं।

पश्चिम बंगाल के सभी एयरपोर्ट्स पर अम्फान तूफान के चलते 28 मई के बाद से उड़ानों का संचालन होगा। वहीं महाराष्ट्र सरकार ने प्रति दिन 50 उड़ानों को अनुमति दी है। तमिलनाडु सरकार ने केंद्र से रोज़ाना 25 उड़ानों के परिचालन की मांग की है। दरअसल, महाराष्ट्र में कोरोना के सबसे अधिक केस हैं, इसके चलते एहतियातन राज्य सरकार अधिक उड़ानों की अनुमति नहीं दे रही है। 

जानिए क्या है जनधन खाते को खुलवाने की आयु सीमा

Gold Price : सोने की चमक पड़ी फीकी, पहले के मुकाबले गिरे दाम

क्या भारत से युद्ध करने की तैयारी कर रहा चीन ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -