Ind Vs SA: सीरीज में टीम इंडिया ने की वापसी, पहली जीत पर दिग्गजों ने दिया ये रिएक्शन
Ind Vs SA: सीरीज में टीम इंडिया ने की वापसी, पहली जीत पर दिग्गजों ने दिया ये रिएक्शन
Share:

नई दिल्ली: सलामी बल्लेबाजों के अर्धशतकों के बाद युजवेंद्र चहल और हर्षल पटेल की शानदार गेंदबाजी से टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका को तीसरे टी20 मुकाबले में 48 रन से जीत दर्ज करके श्रृंखला में वापसी कर ली है। ऋतुराज गायकवाड़ (57) और ईशान किशन (54) के अर्धशतकों की मदद से भारत ने पांच विकेट पर 179 रन का स्कोर खड़ा किया था। इसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम 19.1 ओवर में 131 रन पर ही ढेर हो गई। युजवेंद्र चहल ने 20 रन देकर तीन और हर्षल पटेल ने 25 रन देकर चार विकेट चटकाए। 

भारत की इस आसान जीत पर दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह, पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर, इरफान पठान समेत क्रिकेट जगत के कई दिग्गजों ने ऋषभ पंत की कप्तानी वाली टीम की तारीफ की है। क्योंकि भारत की इस साल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ किसी भी फॉर्मेट में यह पहली जीत है और जारी श्रृंखला में अफ्रीका की पहली शिकस्त है। पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज जाफर ने स्पिनर चहल को अपना प्लेयर ऑफ द मैच चुना है।

वसीम जाफर ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, ''मेरे प्लेयर ऑफ द मैच युजवेंद्र चहल होंगे। दक्षिण अफ्रीका के मध्यम क्रम को तोड़ कर रख दिया। 4-0-20-3, केवल एक बाउंड्री दी। बहुत बढ़िया प्रदर्शन।' इसके अलावा हरभजन सिंह ने हर्षल और चहल की प्रशंसा की है। हरभजन ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि, 'भारत को वापसी करते देखना अच्छा लगा। बेहतरीन गेंदबाजी प्रदर्शन के साथ बढ़िया जीता।'

बता दें कि इस मुकाबले में कप्तान ऋषभ पंत ने स्पिनरों को जल्दी गेंद सौंप दी थी और अक्षर पटेल ने चौथे ओवर में तेम्बा बावुमा (8) को आवेश खान के हाथों लपकवाकर भारत को पहली सफलता दिलाई । विकेट से मिल रहे अतिरिक्त उछाल का लाभ उठाकर चहल ने रासी वान डेर डुसेन (1), ड्वेन प्रिटोरियस (20) और हेनरिच क्लासेन (29) को पवेलियन भेजा। हर्षल ने रीजा हेंडरिक्स (23) और डेविड मिलर (3) के बाद कैगिसो रबाडा (9) और तबरेज शम्सी (0) को आउट किया। 

टोक्यो ओलंपिक में बनाए अपने ही रिकॉर्ड को नीरज ने किया ब्रेक

एथलीट ऐश्वर्या का बड़ा बयान, कहा- "आपका जन्म ही कुछ हासिल करने..."

10 साल में तीसरी बार रैसलर Jeff Hardy इस केस में हुए अरेस्ट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -