एथलीट ऐश्वर्या का बड़ा बयान, कहा-
एथलीट ऐश्वर्या का बड़ा बयान, कहा- "आपका जन्म ही कुछ हासिल करने..."
Share:

राष्ट्रीय अंतरराज्यीय सीनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप के त्रिकूद स्पर्धा में 14.14 मीटर के शानदार कोशिशों के साथ महिलाओं में नया राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाने वाली ऐश्वर्या बाबू ने बोला है कि ‘यदि आप ने जन्म लिया है तो आपको कुछ प्राप्त करना पड़ेगा। बेंगलुरु की 24 साल इस खिलाड़ी ने सोमवार को मयूखा जॉनी के 2011 में 14.11 मीटर के राष्ट्रीय रिकॉर्ड को तोड़ दिया है।

ऐश्वर्या ने जिससे पूर्व रविवार को लंबी कूद के क्वालीफिकेशन दौर में 6.73 मीटर की शानदार कूद लगायी जो किसी इंडियन महिला खिलाड़ी का दूसरा सर्वश्रेष्ठ प्रयास है। उनसे बेहतर कोशिश विश्व चैम्पियनशिप की कांस्य पदक विजेता अंजू बॉबी जॉर्ज के नाम है जो 6.83 मीटर का राष्ट्रीय रिकॉर्ड  भी रहा है।

त्रिकूद से पहले 100 और 200 मीटर की बाधा दौड़ में हाथ आजमा चुकी इस खिलाड़ी ने बोला है कि, ‘‘मैंने 8 वर्ष की आयु में खेलना शुरू किया था। मैं शुरू में 100 मीटर और 200 मीटर में स्पर्धा में भाग लेती है। लेकिन उपरांत में, मैंने कूद में भाग लेना शुरू कर दिया है। मुझे खेलों में दिलचस्पी थी और मेरे चाचा डेकाथलीट है। खेल से जुड़ने के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने बोला है कि, ‘‘ मुझे कुछ हासिल करना था। अगर आप ने जन्म लिया है तो आपको कुछ हासिल करना पड़ेगा। ऐश्वर्या का त्रिकूद में 14.14 मीटर की दूरी मौजूदा सत्र में विश्व के सभी एथलीटों में 14 और राष्ट्रमंडल देशों के एथलीटों में तीसरे नंबर पर आ चुके है।

उन्होंने कहा- मैं राष्ट्रीय रिकॉर्ड (त्रिकूद में) तोड़ने की उम्मीद करने में लगे हुए है। मैंने उसके लिए बहुत मेहनत के साथ बहुत अच्छी तैयारी की थी। उन्होंने बोला है कि- पिछले साल सितंबर में मैंने 13.55 मीटर की छलांग लगायी थी। मैंने इसमें 60 सेंटीमीटर सुधार  कर दिया है। अब मेरा लक्ष्य 14.35 मीटर की दूरी को हासिल करना है।

भारत ने फिलीपींस को दी करारी मात

इस वजह से एंडी मरे सिंच चैम्पियनशिप से हुए बाहर

'मैं अभी इसके लायक नहीं..', टीम इंडिया में सिलेक्शन पर बोला ये IPL स्टार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -