मजहब के लिए ज़ायरा वसीम ने छोड़ दी फिल्म इंडस्ट्री, अब बुर्के में आती हैं नजर

बॉलीवुड में बेहतरीन फ़िल्में देने वाली ज़ायरा वसीम आज अपना 21वां जन्मदिन मना रहीं हैं। हालाँकि अब ज़ायरा वसीम अभिनेत्री नहीं रहीं उन्होंने अभिनय छोड़ दिया है और इसके पीछे की वजह उन्होंने मजहब को बताया है। ज़ायरा वसीम का जन्म 23 अक्टूबर साल 2000 को श्रीनगर में हुआ था और वह एक मुस्लिम परिवार से संबंध रखती है। उनके पिता जाहिद वसीम श्रीनगर में एक्‍जीक्‍यूटिव मैनेजर है और मां जरका वसीम एक टीचर हैं। जायरा ने अपनी 10वीं तक की पढ़ाई सेंट पॉल इंटरनेशनल अकादमी सोनार बाग से पूरी की।

वहीं उन्‍होंने 10वीं में 92 प्रतिशत अंक हासिल किये थे। जायरा के करियर के बारे में बात करें तो उन्होंने अपने करियर की शुरूआत छोटी उम्र से ही कर दी। हालाँकि उन्हें पहचान फिल्म 'दंगल' से मिली। इसी फिल्म से बड़े होने पर जायरा ने बॉलीवुड डेब्यू किया था। इस फिल्म में एक्ट्रेस ने पहलवान गीता फोगाट का किरदार निभाया। 'दंगल' फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी और इस फिल्म में जायरा के काम को खूब पसंद किया गया। दंगल के लिए जायरा को बेस्ट एक्ट्रेस का अवार्ड दिया गया। वहीं उसके बाद जायरा ने प्रियंका चोपड़ा के साथ फिल्म 'द स्काई इज पिंक' में काम किया और इस फिल्म की शूटिंग पूरी होने के बाद जायरा ने फिल्म इंडस्ट्री छोड़ने का ऐलान कर दिया।

फिल्म इंडस्ट्री को छोड़ने के एलान करए हुए जायरा ने सोशल मीडिया पर लिखा था कि, 'वह अपने काम से खुश नहीं हैं क्योंकि ये उन्हें उनके ईमान से दूर कर रहा है।' इसी के साथ आगे उन्होंने लिखा था, 'अभिनेत्री बनने की वजह से वह इस्लाम से दूर होती जा रही हैं। इस वजह से वो फिल्म इंडस्ट्री छोड़ रही हैं।' खैर इंडस्ट्री से दूर होने के बाद जायरा ने एक फोटो पोस्ट की थी जिसमे वह बुर्के में नजर आईं थीं। फिलहाल उन्हें हमारी तरफ से जन्मदिन की शुभकामनाएं।

यामी गौतम से लेकर दीया मिर्ज़ा तक पहली बार करवाचौथ व्रत रखेंगी यह अभिनेत्रियां

अक्षय कुमार संग नाचते-नाचते रणवीर सिंह ने मार लिया गलत जगह हाथ, दर्द से हुआ बुरा हाल

अनन्या पांडे की चैट से हुआ बड़ा खुलासा, आर्यन से बोला था- 'गांजा ट्राई करना चाहती हूं'

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -