बचपन से इंडस्ट्री से जुड़े थे विक्की कौशल, इस वजह से इंजीनियर से बने हीरो
बचपन से इंडस्ट्री से जुड़े थे विक्की कौशल, इस वजह से इंजीनियर से बने हीरो
Share:

बॉलीवुड एक्टर विक्की कौशल का आज जन्मदिन है। विक्की फिल्म इंडस्ट्री के सबसे बड़े स्टंट कोरियोग्राफर्स में से एक माने जाने वाले श्याम कौशल के बेटे हैं। आप सभी को बता दें कि विक्की फिल्म इंडस्ट्री से बचपन से जुड़े हुए थे लेकिन फिर भी उन्हें इंडस्ट्री में आने और जगह बनाने के लिए बड़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ा था। एक मशहूर वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में विक्की कौशल ने बताया था कि कैसे उनका जीवन बदला था। उन्होंने बताया था एक समय पर इंजीनियरिंग की पढ़ाई करते हुए जब उन्हें लगा कि वह 9-5 जॉब उनके लिए नहीं बने हैं तो उन्होंने अस्सिटेंट डायरेक्टर का काम शुरू कर दिया था।

उसके बाद कई मशहूर फिल्मों में अस्सिटेंट डायरेक्टर का काम करने के बाद फिल्म मसान के साथ उन्होंने एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा था। इसके बारे में बात करते हुए विक्की ने कहा था, "यह किसी सपने की तरह है। कभी-कभी मुझे लगता है कि ईश्वर मुझ पर बहुत मेहरबान रहा है। जब मैं इस सब में आया तो जानता था कि प्रोड्यूसर और डायरेक्टर मेरे आने का इंतजार नहीं कर रहे होंगे कि आ बेटा तुझे लॉन्च करते हैं। मेरा सफर 2009 में शुरू हुआ जब मैंने अपनी ग्रेजुएशन पूरी की। मैं उसके बाद एक्टिंग में कूद पड़ा। मुंबई में मैंने एक एक्टिंग कोर्स किया। इसके बाद गैंग्स ऑफ वासेपुर में मैं एक असिस्टेंट डायरेक्टर बन गया। मैं थिएटर भी कर रहा था।"

उसके बाद उन्होंने बताया था, 'मैंने ऑडि‍शन देने शुरू कर दिए। एड फिल्म, फिल्म, शॉर्ट फिल्म हर तरह के काम के लिए। इसी बीच मुझे ये महसूस हुआ कि यार ये अभी बहुत दूर है। मुझे याद है कि एक दिन मैं लंच कर रहा था और मेरी मां मेरे साथ बैठी हुई थीं। ये एक बुरा दिन था, मैं निराश था। मैंने मां से कहा कि मुझे नहीं समझ आ रहा है कि ये सब किस तरह होगा। तब मेरी मां ने कहा कि ये होगा या नहीं होगा ये तुम्हारी जिम्मेदारी नहीं है। तुम्हें बस ये यकीन जिंदा रखना है कि ये हो जाएगा।' वैसे इसी के कुछ ही समय बाद विक्की सुपरहिट हो गए।

आपको पता हो तो विक्की कौशल ने अपना बॉलीवुड डेब्यू फिल्म मसान से किया था। लेकिन उन्हें पॉपुलैरिटी फिल्म संजू में संजय दत्त के दोस्त कमली का किरदार निभाकर मिली। इस किरदार को निभाने के बाद विक्की को फिल्म उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक में देखा गया, जो सुपरहिट साबित हुई थी। अब जल्द ही वह फिल्म अश्वथामा और सैम बहादुर में नजर आएँगे।

UP: 24 मई तक बढ़ाया गया लॉकडाउन, पटरी दुकानदारों को मिलेगा मासिक भत्ता

भीषण चक्रवाती तूफान में बदला ‘तौकते’, इन राज्यों की तरफ लिया रुख

क्या है आज का पंचांग, यहाँ जानिए शुभ-अशुभ मुहूर्त और राहुकाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -