भीषण चक्रवाती तूफान में बदला ‘तौकते’, इन राज्यों की तरफ लिया रुख
भीषण चक्रवाती तूफान में बदला ‘तौकते’, इन राज्यों की तरफ लिया रुख
Share:

नई दिल्ली: पांच राज्यों में चक्रवाती तूफान ‘तौकते’ को लेकर अलर्ट जारी हो चुका है। ऐसी खबरें हैं कि अरब सागर में बन रहा ये साइक्लोन भीषण चक्रवाती तूफान में बदल गया है। इसी के साथ अब लोगों को सुरक्षित रखने के लिए भी तैयारी शुरू कर दी गई हैं। जी दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चक्रवात ‘तौकते’ को लेकर तैयारियों की समीक्षा के लिए उच्च स्तरीय बैठक की।

इसी बीच उन्होंने अधिकारियों को लोगों की सुरक्षा के लिए हर संभव उपाय करने को कहा। केवल यही नहीं बल्कि उन्होंने बिजली, दूरसंचार, स्वास्थ्य, पेयजल जैसी सभी आवश्यक सेवाओं का रखरखाव सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए। दूसरी तरफ अस्पतालों में कोविड प्रबंधन, वैक्सीन कोल्ड चेन और पावर बैक अप और चक्रवात के कारण संवेदनशील स्थानों पर आवश्यक दवाओं के भंडारण के लिए विशेष तैयारी करने के निर्देश दिए जा चुके हैं। ऐसी आशंका जताई जा रही है कि 150 से 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी। यह भी कहा गया है कि हवाओं की स्पीड इससे ज्यादा भी हो सकती है।

वही लक्षद्वीप में आज कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है। इसके अलावा केरल में बीते गुरुवार रात से बारिश जारी हो चुकी है। अब तक कई जिलों में राहत शिविर बनाए जा चुके हैं। वहीँ मौसम विभाग का कहना है तूफान 18 मई को गुजरात के तटीय इलाकों के पास पहुंच सकता है। मिली जानकारी के तहत ‘तौकते’ भीषण चक्रवाती तूफान में बदल गया है और गुजरात के तटीय इलाकों की तरफ बढ़ रहा है। अब यह दमन, दीव और दादरा, नगर हवेली की तरफ आगे बढ़ रहा है।

क्या है आज का पंचांग, यहाँ जानिए शुभ-अशुभ मुहूर्त और राहुकाल

पुलिस ने किया नकली सैनिटाइजर बेचने वाले पांच लोगों के गिरोह का भंडाफोड़

निजी शिक्षकों और कार्यरत कर्मचारियों को सहायता प्रदान करने के लिए सरकार ने जारी की धनराशि

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -