UP: 24 मई तक बढ़ाया गया लॉकडाउन, पटरी दुकानदारों को मिलेगा मासिक भत्ता
UP: 24 मई तक बढ़ाया गया लॉकडाउन, पटरी दुकानदारों को मिलेगा मासिक भत्ता
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में लॉकडाउन को आने वाली 24 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है। जी दरअसल बीते शनिवार शाम को कैबिनेट बैठक आयोजित हुई । उसी दौरान योगी सरकार ने यह निर्णय लिया है। इसी के साथ बैठक के दौरान पटरी दुकानदारों को 1000 रुपये मासिक भत्ता देने का भी निर्णय लिया गया है। मिली जानकारी के तहत राज्य में लॉकडाउन 24 मई सुबह 7:00 बजे तक जारी रहने वाला है।

आपको पता हो तो इससे पहले सरकार ने 17 मई तक राज्य में वीकेंड कोरोना कर्फ्यू लगाया था, लेकिन अब भी कोरोना संक्रमण में कमी देखने को नहीं मिल रही है और इसी के चलते लॉकडाउन बढ़ाया जा चुका है। सरकार ने ठिलाई ना बरतते हुए यह बड़ा फैसला लिया है। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में बीते 30 अप्रैल से कोरोना कर्फ्यू लागू है। सबसे पहले सरकार ने इसे तीन दिन के लिए यानी 3 मई तक के लिए लगाया था, लेकिन कोविड के मामलों में तेजी आने के बाद इसे 6 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया। उसके बाद इसे 17 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया था।

वही अब इसे 24 मई सुबह 7:00 बजे तक के लिए बढ़ाया जा चुका है। मिली जानकारी के तहत 30 अप्रैल के बाद से राज्य में सक्रिय कोविड के मामलों में काफी कमी आई है। वही दूसरी तरफ कोरोना के बाद अब राज्य में ब्लैक फंगस ने भी अपने पैर पसारने शुरू कर दिए हैं। दिन पर दिन यहाँ इस बीमारी के मरीज सामने आ रहे हैं जिसके बाद सरकार अलर्ट हो गई है।

क्या है आज का पंचांग, यहाँ जानिए शुभ-अशुभ मुहूर्त और राहुकाल

पुलिस ने किया नकली सैनिटाइजर बेचने वाले पांच लोगों के गिरोह का भंडाफोड़

निजी शिक्षकों और कार्यरत कर्मचारियों को सहायता प्रदान करने के लिए सरकार ने जारी की धनराशि

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -