हैप्पी बर्थडे टू शोभा डे
हैप्पी बर्थडे टू शोभा डे
Share:

शोभा डे गिरगांव, मुंबई में दिनांक 7 जनवरी 1948 को एक गौड़ सारस्वत ब्राह्मण परिवार में पैदा हुई. उनके बचपन का नाम शोभा राजाध्यक्ष है. उन्होने क्वीन मैरी स्कूल, मुंबई से अपनी स्कूली शिक्षा पूरी की और मुंबई के सेंट जेवियर्स कॉलेज से मनोविज्ञान से स्नातक किया. वे कुछ वर्षों तक मॉडलिंग के पेशे से भी जुड़ी रही हैं.

एक मॉडल के रूप में कुछ वर्षों तक कार्य करने के बाद 1970 में उन्होने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना कैरियर शुरू किया और तीन पत्रिकाओं में लगातार स्टारडस्ट, सोसायटी और सेलिब्रिटी का संपादन किया. वे "टाइम्स ऑफ इंडिया" और "द एशियन एज" सहित मुख्यधारा के चार समाचार पत्रों में साप्ताहिक कॉलम लिखती हैं. वे धारावाहिक "स्वाभिमान" सहित टेलीविजन पर कई लोकप्रिय धारावाहिक अथवा विज्ञापन लिख चुकी हैं.

शोभा डे का जन्म सरोजवत ब्राह्मण हिंदू परिवार के लिए शोभा राजाधिक्ष के रूप में हुआ था. सातारा, महाराष्ट्र, भारत में और गिरगाँव, मुंबई, भारत में लाया गया. उन्होंने ज़ीनत अमान के साथ एक मॉडल के रूप में अपना कैरियर शुरू किया. शिवसेना ने शोभा डी के विचारों के प्रकाशन का विरोध किया है, जिसमें महाराष्ट्र से अलग होने के लिए मुंबई अलग करना शामिल है. 2016 के ओलंपिक के दौरान, डी ने एक ट्वीट में सुझाव दिया कि भारतीय एथलीटों ने ओलंपिक का दौरा किया है, लेकिन सिर्फ खुद से प्यार करने और सरकार के पैसे खर्च करने के लिए. उनकी टिप्पणी ने विभिन्न तिमाहियों से व्यापक आलोचना की.

कैसा रहा कपिल देव का क्रिकेट करियर

क्रिकेट के यह दिग्गज मना रहे हैं आज अपना 58वा बर्थडे

अब प्रेम गीतों को लिखना चाहते हैं गायक सैम स्मिथ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -