बॉलीवुड के बीड़ू को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनायें
बॉलीवुड के बीड़ू को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनायें
Share:

बॉलीवुड के महान एक्टर्स की फेहरिस्त में शामिल जैकी श्रॉफ का असली नाम जयकिशन काकूभाई श्रॉफ है. जैकी भारतीय सिनेमा के जाने माने अभिनेता हैं, जिन्होंने हिंदी समेत 9 भाषाओं की फिल्मों में अभिनय किया है. बहुत ही गरीब परिवार से ताल्लुक रखने वाले जैकी का जन्म महारष्ट्र के लातूर जिले में हुआ था. बॉलीवुड की दुनिया में जैकी को बीड़ू नाम से भी जाना जाता है.

जैकी के पिता का नाम काकूभाई श्रॉफ है और माँ का नाम रीता श्रॉफ है. जैकी श्रॉफ में अपने करियर के शुरूआती दिनों में टीवी एड ब्रेक्स में भी काम किया है. जैकी की पर्सनल लाइफ की बात की जाए तो, काफी लम्बे समय से गर्लफ्रेंड रही आयेशा दत्त से ही जैकी ने शादी की. आयेशा दत्त एक फिल्म प्रोड्यूसर के तौर पर इंडस्ट्री में जानी जाती हैं. जैकी श्रॉफ के दो बच्चे हैं : बेटे का नाम टाइगर श्रॉफ (हेमंत जय) है और बेटी का नाम कृष्णा है.

टाइगर श्रॉफ बॉलीवुड के जाने माने एक्टर हैं जिन्हे अपने एक्शन सीन्स और मस्क्युलर बॉडी के लिए जाना जाता है. जैकी श्रॉफ और आयेशा मिलकर एक मीडिया कंपनी भी चलाते हैं, जिसका नाम जैकी श्रॉफ एंटरटेनमेंट लिमिटेड है. जैकी ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत फिल्म 'स्वामी दादा' से की थी. इस फिल्म को साल 1982 में रिलीज़ किया गया था. जैकी ने बॉलीवुड की कई छोटी-बड़ी फिल्मों में अपने अभिनय का जलवा बिखेरा और हर किरदार को बखूबी निभाया.

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

जानिए, किन फिल्मस्टार्स ने विदेशी पार्टनर से की शादी

फिल्म की सक्सेस को लेकर कार्तिक आर्यन का बड़ा बयान

सुशांत ने किया खुलासा 'केदारनाथ' के अहम हिस्से शूट करना बाकी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -