फारूख शेख को जन्मदिन की बधाई
फारूख शेख को जन्मदिन की बधाई
Share:

25 मार्च 1948 को गुजरात में जन्में फारूख शेख भारतीय सिनेमा जगत के एक बेहतरीन अभिनेता रह चुके हैं. अभिनेता होने के साथ-साथ वह एक समाज-सेवक और टीवी प्रेसेंटर भी रह चुके थे. वर्ष 1977 से 1989 तक फारूख ने भारतीय सिनेमा में अपना योगदान दिया और इसके बाद साल 1988 से 2002 तक उन्होंने टेलीविज़न के लिए काम किया. टेलीविज़न में काम करते वक़्त उन्होंने अपनी ज़िन्दगी के सुनहरे पलों को जिया है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि साल 2008 में एक बार फिर एक्टिंग की फील्ड में गए और मरते दम तक उन्होंने काम किया. फारूख शेख ने कई दिग्गज निर्देशकों के साथ काम किया है. उन निर्देशकों में सत्यजित रे, मुजफ्फर अली, ऋषिकेश मुखर्जी और केतन मेहता का भी नाम शामिल है. फारूख शेख ने जिस तरह सिनेमा में काम किया है, ठीक उसी प्रकार न्यू इंडियन सिनेमा में भी उनका उतना ही योगदान रहा है.

बड़ोदा, गुजरात में जन्में फारूख शेख के पिता मुस्तफा शेख थे वो पेशे से वकील थे. उनकी माँ का नाम फरीदा शेख था. पांच भाई-बहनों में सबसे बड़े फारूख ही थे. स्कूल की शुरूआती पढ़ाई उन्होंने सेंट मैरी स्कूल, मुंबई से की और फिर सेंट जेवियर्स कालेज, मुंबई से अपनी कॉलेज की पढ़ाई को पूरा किया. फारूख ने लॉ की पढ़ाई भी की है, जिससे उन्होंने सिद्धार्थ कालेज आफ लाॅ से पूरा किया है. 27 दिसम्बर 2013 को फारूख ने आखिरी सांस ली थी.

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

दुनिया के सबसे महंगे शहर में शादी करेंगी सोनम कपूर

डॉक्टर छोड़ आयुर्वेदिक वैध से इलाज करवा रहे हैं इरफ़ान

अपनी हॉट तस्वीरों से तहलका मचा रही ये फिरंगी अभिनेत्री

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -