11 साल बाद फिर बॉलीवुड में अपनी एक्टिंग का जलवा बिखेर रही है सुप्रिया पाठक
11 साल बाद फिर बॉलीवुड में अपनी एक्टिंग का जलवा बिखेर रही है सुप्रिया पाठक
Share:

टीवी और बॉलीवुड की जान कही जाने वाली एक्ट्रेस सुप्रिया पाठक को आज के समय में कौन नही जानता है, वह हमेशा ही किसी न किसी बात के चलते चर्चाओं में बनी रहती है, वहीं वह आज अपना 61वां जन्मदिन मना रही है, सुप्रिया पाठक का जन्म 7 जनवरी 1961 को मुंबई में हुआ था। उनके पिता का नाम बलदेव पाठक है।  माँ का नाम दिना पाठक हैं, जोकि एक एक्ट्रेस और गुजराती थिएटर आर्टिस्ट भी हैं।  सुप्रिया पाठक की एक बहन हैं- रत्ना पाठक, जोकि भारतीय सिनेमा की उम्दा एक्ट्रेस में से एक हैं।  

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सुप्रिया पाठक की शादी मूवी के निर्देशक पंकज कपूर से हुईं है। सुप्रिया उनकी दूसरी पत्नी हैं।  इनके एक बेटा और बेटी हैं। उनके बच्चों का नाम सना कपूर, रुहान कपूर। हम बता दें कि एक्टर शाहिद कपूर इनके सौतले बेटे हैं। इतना ही नहीं सुप्रिया ने अपने करियर की शुरुआत साल 1981 में मूवी कलियुग से बतौर सपोर्टिंग अभिनेत्री के रूप में की थी।  जिसके उपरांत उन्होंने और भी कई मूवीज कि जिनमे, विजेता,मासूम,मिर्च-मसाला, राख शामिल है। 

सुप्रिया को बड़े पर्दे से कुछ खास पहचान नहीं मिली, वह सिर्फ एक साइड रोल बनकर ही उभर पाई।  जिसके उपरांत उन्होंने अपने फ़िल्मी करियर को छोड़ दिया।  11 साल बाद उन्होंने फिल्म सरकार से फिल्मों में फिर से वपसी की है।  सुप्रिया एक बेहद मंझी हुआ अदाकारा है यह उन्होंने संजय लीला भंसाली निर्देशित फिल्म रामलीला- गोलियोँ की रास लीला में साबित कर दिया।  इस मूवी में दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह नजर आये थे। सुप्रिया को उनके इस मूवी के किरदार के हर जगह प्रशंसा मिली।  इसके अलावा उन्हें इस मूवी के लिए फिल्म फेयर के बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस के अवार्ड से भी सम्मानित किया जा चुका है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जब सुप्रिया का मूवी करियर समाप्त  होने की कगार पर था, तब उन्होंने छोटे पर्दे की और रुख किया।  उन्होंने कई टेलीविजन शोज़ किये।  सुप्रिया का अब तक सबसे प्रसिद्ध किरदार खिचड़ी की हंसा पारेख हैं।  आज भी लोग सुप्रिया को हंसा के नाम से ही बुलाते हैं।

सेट पर मुंह के बल गिरीं सनी लियोनी, वीडियो हुआ वायरल

धूम 4 को लेकर हुआ बड़ा खुलासा, फिल्म में नहीं होगी दीपिका पादुकोण

कुली नंबर 1 के बाद अब सलमान खान की इस फिल्म का रीमेक बनाएंगे डेविड धवन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -