B'Day : बॉलीवुड के सबसे महंगे सिंगर हैं सोनू
B'Day : बॉलीवुड के सबसे महंगे सिंगर हैं सोनू
Share:

बॉलीवुड में अपनी स्वीट आवाज़ से पहचाने जाने वाले सोनू निगम की आवाज़ के दीवाने लाखों हैं. सोनू निगम सबसे महंगे सिंगर्स में से एक माने जाते हैं. तो आपको बता दें आज सोनू निगम अपना 45 वां जन्मदिन मना रहे हैं. लेकिन उन्हें देखकर आप कह नहीं सकते कि वो 40+ हो चुके हैं बल्कि आज भी उतने ही यंग लगते हैं जितने पहले लगते थे. सोनू निगम का जन्म 30 जुलाई 1973 को हरियाणा के फरीदाबाद में हुआ था जो बचपन से ही सिंगिंग की ओर आकर्षित थे. गाने का ये हुनर उन्हें अपने माता पिता से ही मिला है क्योंकि वो भी बहुत अच्छे गायक रहे हैं.

ये जानकर आपको हैरानी होगी कि सोनू निगम 4 साल की उम्र से गाना गए रहे हैं. उस उम्र में वो शादियों में स्टेज सिंगिंग करते थे जिसमें वो मोहम्मद रफ़ी के गाने गाया करते थे. उस समय उन्होंने एक गाना था 'क्या हुआ तेरा वादा' तभी से उनकी आवाज़ की पहचान हुई और उन्हें काफी किया जाने लगा.

यहीं से उनकी आवाज़ का जादू पता चला और 19 साल की उम्र में वो अपने पिता के साथ मुंबई पहुंचे थे जहां उन्होंने क्लासिकल सिंगर उस्ताद गुलाम मुस्तफा खान से संगीत का प्रशिक्षण लिया. पैसे कमाने के लिए सोनू ने काफी स्टेज शो दिए हैं और काफी मेहनत की है.

कई सालों की मेहनत के बाद सोनू निगम ने फिल्म 'जनम' से अपने सिंगिंग करियर की शुरुआत की लेकिन उनकी ये फिल्म रिलीज़ नहीं की गई. इसके बाद पहली बार साल 1995 में सोनू निगम ने टीवी शो सारेगामा होस्ट किया था. इसी शो के बाद उनके करियर को एक नयी दिशा मिली और किस्मत ने मदद ली.

शो के बीच वो टी सीरीज के मालिक गुलशन कुमार से मिले और उन्होंने सोनू को फिल्म 'बेवफा सनम' में गाने का मौका दिया. इस फिल्म में उन्होंने 'अच्छा सिला दिया तूने मेरे प्यार का' गाना गया था जिसके बाद ये गाना इतना इतना सुपरहिट हुआ कि उन्हें बेस्ट सिंगर के लिए अवॉर्ड भी मिल गए. 

इसके बाद सोनू ने कई गाने गाये और जैसे उनकी किस्मत बदली जो आज तक वैसी ही चल रही है और आज बॉलीवुड में एक गाने के लिए सोनू निगम 8 से 10 लाख रुपये लेते हैं.

बॉलीवुड अपडेट्स..

B'Day : जेल में भी हो गया था संजू बाबा को प्यार

बर्थडे गर्ल एली की इन तस्वीरों को देखते ही दीवाने हो जाएंगे आप

B'day Special: स्कूल में शिक्षक को अपने भजन गाकर मस्का लगाते थे अनूप जलोटा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -