इतनी छोटी सी बात पर शाहरुख़ ने छोड़ा था आर्मी स्कूल, पहली कमाई थी मात्र 50 रुपए
इतनी छोटी सी बात पर शाहरुख़ ने छोड़ा था आर्मी स्कूल, पहली कमाई थी मात्र 50 रुपए
Share:

बॉलीवुड के किंग खान कहे जाने वाले शाहरुख़ खान का आज जन्मदिन है. आज शाहरुख़ अपना 56वां जन्मदिन मना रहे हैं. शाहरुख़ ने अपने करियर में कई सुपरहिट फ़िल्में दी हैं जो आपने देखी ही होंगी. शाहरुख ने गरीबी में जीवन जीने के बाद अपने अभिनय से अभिनय की दुनिया में ऐसी जगह बनाई कि कोई उन्हें पछाड़ ही नहीं पाया. शाहरुख खान के बारे में एक रोचक बात यह है कि एक समय था जब उन्हें अपने बालों से बहुत प्यार था, और अपने बालों के कारण ही शाहरुख ने अपने बचपन को खत्म कर दिया था।

जी दरअसल इस बात का खुलासा शाहरुख ने ‘द अनुपम खेर शो’ में हुआ था। अभिनेता ने खुद बताया था कि बचपन से उनका सपना था कि वो आर्मी में जाएं और इसके लिए उन्होंने आर्मी स्कूल में दाखिला भी लिया था। लेकिन वहां उन्हें बोला गया कि बाल काटने पड़ेंगे और शाहरुख़ को छोटे बालों से बहुत तकलीफ होती थी. इतनी सी बात थी और वह आर्मी नहीं ज्वाइन करने का फैसला कर बैठे. वैसे शाहरुख़ ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म दीवाना से की थी और अपनी पहली ही फिल्म से उन्होंने लोगों के दिलों में जगह बना डाली. बहुत कम लोग जानते हैं कि शाहरुख़ खान का असली नाम शाहरुख़ खान नहीं बल्कि अब्दुल रहमान है और यह नाम उनकी नानी ने रखा था।

हालाँकि यह नाम उनके पिता को अच्छा नहीं लगा इसलिए उन्होंने नाम बदलकर शाहरुख़ खान रख दिया. बहुत कम लोग जानते हैं शाहरुख़ खान सिनेमा होल के बाहर टिकट बेचने का काम करते थे और उनकी पहली कमाई 50 रूपए थी। कहा जाता है उनकी पहली कमाई पंकज उदास के शो में काम करने से हुई थी। शाहरुख़ ने बॉलीवुड में दीवाना, चमत्कार, दिल, राजू बन गया जेंटलमैन, बाज़ीगर, अंजाम, दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे, इंग्लिश बाबू देसी मेम, दिल तो पागल है, यस बास, हर दिल जो प्यार करेगा, कल हो ना हो, कोयला, कभी ख़ुशी कभी गम, बादशाह, अशोका, हम तुम्हारे हैं सनम, देवदास, वीर-ज़ारा, कभी अलविदा ना कहना, चक दे! इंडिया, ओम शान्ति ओम, माइ नेम इज़ ख़ान, डॉन, जब तक है जान, दिलवाले, चेन्नई एक्सप्रेस, फैन, डियर ज़िन्दगी जैसी फिल्मों में काम कर लोगों का दिल जीता और आज उन्हें हमारी तरफ से जन्मदिन की शुभकामनाएं.

न्यूयॉर्क में दोस्तों के साथ सुहाना खान ने की हैलोवीन पार्टी

क्यों हुई थी आर्यन खान की जमानत के बाद रिहाई में देरी, सामने आई चौकाने वाली वजह

'समीर वानखेड़े अनुसूचित जाति से हैं', बोले राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के उपाध्यक्ष

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -