3 बच्चों के पिता के प्यार में दीवानी थीं सायरा बानो, टूटा दिल तो 22 साल बड़े अभिनेता से रचा ली शादी
3 बच्चों के पिता के प्यार में दीवानी थीं सायरा बानो, टूटा दिल तो 22 साल बड़े अभिनेता से रचा ली शादी
Share:

23 अगस्त को जन्मी सायरा बानो का आज जन्मदिन है। आज सायरा बानो अपना 78वां जन्मदिन मना रहीं हैं। सायरा बानो ने अपने करियर में कई हिट फिल्मों में काम किया है और वह एक सुपरहिट अदाकारा रह चुकीं हैं। सायरा बानो का जन्म उत्तराखंड में देहरादून के पास मसूरी में हुआ था और उनकी मां नसीम बानो भी हिंदी सिनेमा की मशहूर अभिनेत्री थीं। हालाँकि सायरा के पिता मियां एहसान-उल-हक अपने जमाने के मशहूर फिल्म निर्माता हुआ करते थे। अपने घर में फिल्मी माहौल होने के कारण सायरा बानो ने भी फिल्मों में काम करने का मन बना लिया। कम उम्र में ही सायरा पढ़ाई करने के लिए लंदन चली गई थीं और अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद उन्होंने भारत लौटने का फैसला किया।

उसके बाद सायरा ने फिल्मों में काम करने का फैसला किया। मात्र 16 साल की उम्र में उन्होंने अभिनय शुरू कर दिया और उनकी पहली फिल्म ‘जंगली’ वर्ष 1961 में रिलीज़ हुई थी। इस फिल्म में उनके अपोजिट शम्मी कपूर थे और फिल्म में सायरा ने लोगों का दिल जीत लिया। उसके बाद 60 और 70 का दशक सायरा के लिए सुनहरा दौर साबित हुआ और सायरा सुपरहिट हो गईं। वैसे तो सायरा ने दिलीप कुमार से शादी की लेकिन दिलीप कुमार से पहले सायरा बानो राजेंद्र कुमार के साथ रहना चाहती थीं। जी हाँ और उस समय राजेंद्र कुमार को जुबली कुमार के नाम से जाना जाता था। उस दौर में जब भी बात उनके अफेयर की बात होती तो सायरा बानो का नाम ही सामने आता था।

कहा जाता है जिस समय सायरा बानो राजेंद्र को दिल दे बैठी थीं, उस समय राजेंद्र तीन बच्चों वाले शादी शुदा व्यक्ति थे। हालाँकि सायरा हर हाल में उनके साथ रहने को तैयार थीं। उस दौर में सायरा के लिए राजेंद्र अपनी पत्नी और बच्चों को छोड़ने के लिए तैयार हो गए थे हालाँकि यह रिश्ता सायरा की माँ को नहीं पसंद आया और इसी बीच सायरा के जीवन में दिलीप आ गए और उन्होंने खुद से 22 साल बड़े दिलीप कुमार से शादी कर ली। अब दिलीप कुमार इस दुनिया में नहीं है और सायरा उनकी यादों में खोई रहती हैं।

पति संग कोजी टाइम बिता रही नताशा

'मुझे किसी चीज से शिकायत नहीं है', प्रेग्नेंसी शूट के लिए ट्रोल होने पर बोलीं सोनम कपूर

कियारा ने किया रिलेशनशिप को लेकर चौंकाने वाला खुलासा, हर किसी के उड़ गए होश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -