अपनी कॉमेडी से दर्शकों को हंसा—हंसाकर लोटपोट कर देती थी यह एक्ट्रेस

अपनी कॉमेडी से दर्शकों को हंसा—हंसाकर लोटपोट कर देती थी यह एक्ट्रेस

बॉलीवुड की कॉमेडियन एक्ट्रेस र​सिका जोशी ने कई मूवीज में काम किया हैं। हो सकता है इन्हें आप नाम से शायद नहीं पहचान पाए लेकिन इनका चेहरा देखते ही आपको उनकी कई सारी मूवी याद आ जाएंगी। जी हां,रसिका जोशी बॉलीवुड में अपनी कॉमेडी एक्टिंग को लेकर बहुत फेमस थीं। उनके बारे में ज्यादा बात करें इससे पहले आपको बता दें कि रसिका का जन्म 12 सितंबर 1972 को मराठी ब्राह्मण परिवार में हुआ था। उन्होंने अपने करियर की शुरूआत थियेटर से की थी लेकिन कैंसर की वजह 38 की उम्र में उनकी मृत्यू हो गई। उनका विवाह एक्टर डायरेक्टर गिरीश जोशी से हुआ हैं। 

खाली समय में पोर्न देखना पसंद करती हैं ट्विंकल

रसिका जोशी ने अपने करियर की शुरूआत​ थियेटर से की थी। इसके बाद में वह कई टेलीविजन शो और मूवी में भी नज़र आई। रसिका ने एक्टिंग के साथ में बतौर डायरेक्टर,स्क्रिप्ट राईटर के तौर पर भी काम किया हैं। उन्होंने कई ​थियेटर में भी बतौर डायरेक्शन के तौर पर काम किया। उनका फेमस नाटक 'व्हाईट लीली एंड नाईट राइडर' था, यह उन्होंने ही लिखा और डायरेक्ट किया था। यह ड्रामा बहुत पॉपलुर हुआ था। इसके लिए उन्हें कई अवार्ड से नवाज़ा भी गया था। 

तो इस डर के कारण हर साल गणपति बप्पा को अपने घर लाते हैं सलमान

मराठी के बाद में रसिका ने हिंदी सिनेमा और टेलिविजन में भी कई यादगार भूमिका निभाई थीं। हिंदी सिनेमा में ​रसिका ने फिल्म एक ​हसीना से डेब्यू किया था। इस फिल्म के बाद से ही वह डायरेक्टर प्रियदर्शन की फेवरेट एक्ट्रेस बन गईं थीं। रसिका ने फिल्म 'बिल्लु','ढ़ोल', 'भुल भुलैया', 'गायब','एक हसीना थी', 'दे ताली','मालामाल विकली' इत्यादि काम किया था। इन सभी मूवी मे रसिका किरदार जोरदार था। इतना ही नहीं दर्शक अपनी पेट पड़कर हंसने लगते थें। रसिका की आखिरी मूवी राम गोपाल वर्मा की 'नॉट ए लव स्टोरी' थीं। 

यह भी पढ़ें

एकता की इस वेब सीरिज में नजर आएंगी ईशिता भल्ला

B'day Special: इमरान हाश्मी की पप्पी मिलते ही पॉपुलर हुईं थीं प्राची देसाई

श्रिया सरन की अब तक की सबसे बोल्ड तस्वीरें यक़ीनन आपने नहीं देखी होंगी

?