1996 में पवन कल्याण ने शुरू की थी अपने करियर की शुरुआत
1996 में पवन कल्याण ने शुरू की थी अपने करियर की शुरुआत
Share:

टालीवुड के सुपरस्टार पवन कल्याण आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं। उन्होंने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत 1996 में "अक्कादा अममयी इक्काडा अब्बायी" शीर्षक से तेलुगु फिल्म से की थी। उसके अगले साल वे जी.वी.जी. राजू प्रोडक्शन की फिल्म "गोकुलामलो सीता" में दिखाई दिए जो तमिल फिल्म "Gokulathil Seethai" का तमिल रीमेक थी। पवन ने फिल्म इंडस्ट्री में अपनी पकड़ और मजबूत करना शुरू कर दिया और 1998 में उन्हें फिल्म "Tholi Prema" में किरदार निभाने का  मौका मिला. उन्होंने सिल्वर स्क्रीन पर अपने उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए "राष्ट्रीय पुरस्कार" और छह नंदी पुरस्कार भी जीते.

इस फिल्म के बाद उनकी अभिनय प्रतिभा को फिल्म निर्माताओं और निर्देशकों ने स्वीकार कर लिया. धीरे-धीरे, वह फिल्म उद्योग में ज्ञात व्यक्तित्व बन गया, और कई टीवी विज्ञापन एजेंसियों ने ब्रांडों के समर्थन के लिए उनसे संपर्क करना शुरू कर दिया। 2001 में वे "पेप्सी" के ब्रांड एंबेसडर बने जबकि उनके भाई प्रसिद्ध साउथ स्टार चिरंजीवी "कोका कोला" के ब्रांड एंबेसडर थे। अगले साल उन्होंने फिल्म 'कुशी' में अभिनय किया जो बॉक्स ऑफिस पर सुपर हिट फिल्म बन गई और साल की सबसे महत्वपूर्ण कमर्शियल हिट फिल्म भी बन गई।

वह बहुप्रतिक्षित सुपरस्टार हैं क्योंकि वह कोरियोग्राफर, निर्देशक के साथ-साथ पटकथा लेखक भी थे. वीरा शंकर ने फिल्म "Gudumba Shankar-2004" का निर्देशन किया था जिसमें उन्होंने फिल्म की स्क्रिप्ट, कोरियोग्राफी को संभालने में काफी अहम भूमिका निभाई थी और उन्होंने फिल्म के एक्शन सीक्वेंस को भी कंट्रोल किया था। उनकी पहली सबसे बड़ी कमर्शियल हिट फिल्म थी "अन्नवरम-2006" के साथ-साथ सह-कलाकार संध्या और असिन भी थीं। यकीनन वह तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक हैं.

अभिनेता यश और राधिका पंडित ने अपने बेटे के नाम का अर्थ बताते हुए लिखा ये भावनात्मक नोट

बिग बॉस कन्नड़ प्रतियोगी हुआ गिरफ्तार, जाने पूरा मामला

इंद्रजीत लंकेश ने नशीली दवाओं के दुरुपयोग में करने वाले 15 फिल्म अभिनेताओं के नाम किये साझा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -