गुपचुप श्रीदेवी से शादी कर बैठे थे मिथुन चक्रवर्ती, पत्नी को पता चला तो बहुत बुरा हुआ अंजाम
गुपचुप श्रीदेवी से शादी कर बैठे थे मिथुन चक्रवर्ती, पत्नी को पता चला तो बहुत बुरा हुआ अंजाम
Share:

डिस्को डांसर मिथुन चक्रवर्ती आज अपना 72वां जन्मदिन मना रहीं हैं। उनका जन्म 16 जून, 1950 को कोलकाता में हुआ था और उनका असली नाम गौरांग चक्रवर्ती है। वैसे उनका असली नाम कभी उन्होंने फिल्मों में इस्तेमाल नहीं किया और फिल्मों में वह मिथुन दा के नाम से ही मशहूर है। आपको बता दें कि मिथुन बॉलीवुड की उन शख्सियतों में शुमार हैं, जिनका न कोई फिल्मी बैकग्राउंड रहा और न ही इंडस्ट्री में कोई गॉडफादर, लेकिन फिर भी उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में अपनी मेहनत से एक अलग पहचान बनाई है। जी हाँ और बहुत कम लोग जानते है कि कैमिस्ट्री में ग्रैजुएट मिथुन फिल्मों में आने से पहले नक्सली विचारधारा के करीब थे। जी हाँ, हालाँकि परिवार के दबाव में उन्होंने नक्सलवाद से दूरी बनाई और बॉलीवुड में आ गए।

वहीँ मिथुन ने फिल्मी करियर की शुरुआत 1976 में आई फिल्म 'मृगया' से की और इस फिल्म में दमदार अभिनय के लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। इस फिल्म के बाद मिथुन ने एक के बाद एक कई हिट फिल्में दीं। अपने समय के वह एक सफल अभिनेता थे और इस वजह से उनका नाम को-स्टार रंजीता, योगिता बाली, सारिका और अन्य के साथ जुड़ा। हालाँकि श्रीदेवी के साथ उनके अफेयर की चर्चा सबसे ज्यादा रही। साल 1984 में आई फिल्म 'जाग उठा इंसान' में मिथुन-श्रीदेवी ने पहली बार स्क्रीन शेयर की थी और इस फिल्म की शूटिंग के साथ दोनों के अफेयर की खबरें आने लगी थीं। केवल यही नहीं बल्कि मिथुन चक्रवर्ती ने एक इंटरव्यू में खुद कबूल किया था कि उन्होंने श्रीदेवी से गुपचुप शादी की थी।

जी हाँ और मिथुन-श्रीदेवी की गुपचुप शादी केवल 3 साल टिकी थी। उसके बाद साल 1988 में दोनों अलग हो गए थे। जी दरअसल, जब मिथुन की पत्नी योगिता बाली को इस शादी की खबर लगी तो रिपोर्ट्स के मुताबिक उन्होंने सुसाइड तक करने की कोशिश की थी और इसी के चलते मिथुन को पीछे हटना पड़ा और श्रीदेवी को छोड़कर अपनी पत्नी और बच्चों के पास वापस लौटना पड़ा था। आपको बता दें कि मिथुन ने 350 से ज्यादा फिल्मों में काम किया और आज भी वह बॉलीवुड में सक्रिय हैं। उन्होंने वारदात, अविनाश, जाल, डिस्को डांसर, भ्रष्टाचार, घर एक मंदिर, वतन के रखवाले, हमसे बढ़कर कौन, चरणों की सौगंध, हमसे है जमाना, बॉक्सर, बाजी, कसम पैदा करने वाले की, प्यार झुकता नहीं, करिश्मा कुदरत का, स्वर्ग से सुंदर जैसी फिल्मों में काम किया है और उनकी अधिकतर फ़िल्में सुपरहिट रहीं।

इस मशहूर फिल्ममेकर की माँ का निधन, लिखा इमोशनल पोस्ट

बेटी संग वेकेशन एंजॉय कर मुंबई लौटीं अनुष्का

कृति ने किया नेक काम हर कोई कर रहा तारीफ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -