सिर्फ मॉडलिंग और एक्टिंग नहीं बल्कि बेस्ट प्रोड्यूसर भी है Milind Soman

बॉलीवुड के जाने माने एक्टर, मॉडल, और प्रोडूसर Milind Soman को आज के समय में कौन नहीं जानता है, वह हमेशा  ही किसी न किसी बात के चलते चर्चाओं में बने रहते है, वहीं वह आज अपना जन्मदिन मना रहे है. अपनी एक्टिंग और मॉडलिंग के बल पर उन्होंने अपने बहुत सारे फैंस का दिल जीत लिया है, इतना ही नहीं उनके फैंस हमेशा ही उनकी कोई न कोई नई पोस्ट का इंतज़ार करते रहते है.

सोमन का जन्म ग्लासगो, स्कॉटलैंड में हुआ था।उनके जन्म के बाद उनका परिवार इंग्लैंड चला गया जहां वह सात साल की उम्र तक रहे, फिर उनका परिवार 1973 में मुंबई, भारत वापस आ गया। उन्होंने डॉ. एंटोनियो डा सिल्वा हाई स्कूल और जूनियर कॉलेज ऑफ कॉमर्स, मुम्बई में पढ़ाई की। उन्होंने अपना डिप्लोमा पूरा किया। इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में। सोमन को उनके पिता द्वारा 10 वर्ष की आयु में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के शाखा में नामांकित किया गया था। हाल ही में उन्होंने "सभी विध्वंसक, सांप्रदायिक प्रचार के लिए आरएसएस के शक्स को मीडिया के गुणगान" के बारे में अपनी नाराजगी व्यक्त की और कहा "मैं स्पष्ट रूप से चकित हूँ"  मिलिंद सोमन ने अपनी 2006 की फिल्म के सेट पर एक फ्रांसीसी अभिनेत्री, मैलेन जेम्पानोई से मुलाकात की। फूलों की घाटी में इस जोड़ी ने जुलाई 2006 में गोवा के एक रिसॉर्ट में शादी की। मिलिंद और मायलेन ने 2008 में भाग लेने का फैसला किया। इस जोड़े ने 2009 में तलाक ले लिया। उन्होंने 22 अप्रैल 2018 को अंकिता कोंवर से अलीबाग में शादी की। '

सोमन ने 1988 में मॉडलिंग की। सोमन ने अलीशा चिनाय के संगीत वीडियो, मेड इन इंडिया (1995) में अभिनय किया। 1990 के दशक के मध्य में एक मॉडल के रूप में काम करने के बाद, उन्होंने भारतीय विज्ञान कथा टीवी श्रृंखला कैप्टन व्योम में मुख्य भूमिका निभाई और टीवी श्रृंखला सी-हॉक्स में भी भाग लिया। इसके बाद उन्होंने 2000 में शुरू होने वाली फिल्मों पर ध्यान केंद्रित किया। सोमन की फिल्मों में 16 दिसंबर, पचाइली मुथुचरम, पाइया, अग्नि वर्षा और नियम: प्यार का सुपरहिट फॉर्मूला शामिल हैं। 2007 में वह भ्राम, सैल सलाम इंडिया और भीजा फ्राई में दिखाई दिए। 2009 में उन्होंने सचिन कुंडलकर की मराठी फिल्म गंधा में अभिनय किया। उन्होंने कई अंग्रेजी भाषा और अन्य विदेशी भाषा की फिल्मों और टेलीविजन श्रृंखलाओं में भी काम किया है, जिसमें वैली ऑफ फ्लॉवर्स और द फ्लैग शामिल हैं। स्वीडिश फिल्म अर्न - द नाइट टेम्पलर में उन्होंने 12 वीं सदी के अरबों और मुसलमानों के कुर्द नेता सैलादीन को चित्रित किया। उन्हें 2016 की हिंदी फिल्म बाजीराव मस्तानी में एक चरित्र भूमिका में भी देखा गया था। सोमन हिंदी फिल्म रूल्स: प्यार का सुपरहिट फॉर्मूला (2003) के निर्माता थे। 

कंगना की बढ़ी उलझने, अब इस गीतकार ने किया मुकदमा दर्ज

एक बार फिर इस फिल्म में साथ नज़र आएँगे अक्षय और कृति सैनॉन

कंगना को आई मुंबई की याद, ट्रोलर्स बोले- 'तुमको तो POK...'

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -