इस गायक ने एक दिन में गाए थे  28 गाने
इस गायक ने एक दिन में गाए थे 28 गाने
Share:

कुमार सानू हिंदी सिनेमा के जाने- माने गायक हैं। सन् 1989 से फिल्मी दुनिया में कदम रखा था वह सफर आज तक कायम हैं।कुमार सानू हिंदी सिनेमा के पार्श्व गायक हैं। कुमार सानू को बचपन से ही सिगिं​ग का शौक हैं। गायिका की तालीम उन्हें अपने पिताजी से ही मिली हैं। उनका जन्म कोलकाता में हुआ। आपको बता दें कि उनका मूल नाम केदारनाथ भट्टाचार्य हैं। उनके बारे में अधिक बताएं इससे पहले बता दें कि आज उनका 60वां जन्मदिन हैं।

फोटोग्राफर ने चुपके से क्लिक की सारा की पर्सनल तस्वीर, सबके सामने ही भड़क गईं सारा

कुमार सानू के इस इंडस्ट्री में पहला ब्रेक जगजीत सिंह से मिला था। उन्होंने फिल्म 'जादूगर' से ब्रेक दिया थाा। इसके बाद वह बी टाउन में एक फेमस सिंगर के रूप में स्थापित हो गए। उन्होंने एक दिन में 28 गाने रिकॉर्ड करने वाले एक ही गायक हैं। संगीत की दुनिया में वह अब तक 14 हजार गाने गा चुके हैं। उन्होंने कई भाषाओं में गाने गाए हैं। लंबे समय से वह बंगाली फिल्मों में सक्रिय हैं। संगीत की दुनिया में अहम योगदान के लिए पद्मश्री से भी नवाजा जा चुका हैं। इतना ही नहीं वह देश के चौथे सबसे सम्मानित नागरिक के तौर पर भी सम्मानित किए जा चुके हैं। 

शादी से पहले रणवीर सिंह ने कराया होश उड़ा देने वाला फोटोशूट

कुमार सानू ने हिंदी फिल्मों में गाना 'छम्मक-छल्लों छैल छबीली' से वापसी की थीं।इसके बाद उन्होंने 2014 में फिल्म 'दम लगा के हईशा' में गाना 'दर्द करारा गया था'। यह गाना  सुपरहिट रहा था। इससे पहले उन्होंने संजय लीला भंसाली की फिल्म 'हम दिल दे चुके सनम' में आंखों की गुस्ताखियां' गाना गाया था जो आज तक भी फैंस द्वारा सुना जाता हैं। इसके अलावा कुमार सानू के 'ये काली -काली आंखें', 'एक लड़की को देखा तो' ये गाने भी बहुत फेमस हैं। 

बॉलीवुड अपडेट्स 

इंडस्ट्री का एकमात्र खूंखार विलेन जिसे देखकर डर जाती थी महिलाएं

इंडस्ट्री का एकमात्र खूंखार विलेन जिसे देखकर डर जाती थी महिलाएं

ईशा अम्बानी की रॉयल सगाई का वीडियो आया सामने, स्वागत के लिए हुई फूलो की बारिश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -