जगपति बाबू ने 3 साल की उम्र में की थी फिल्मों में एंट्री, विलेन बनकर हुए फेमस
जगपति बाबू ने 3 साल की उम्र में की थी फिल्मों में एंट्री,  विलेन बनकर हुए फेमस
Share:

टॉलीवुड के जाने माने एक्टर जगपति बाबू को आज के समय में कौन नहीं जानता है वह हमेशा ही किसी न किसी बात के चलते सुर्ख़ियों में बने रहते है वहीं आज हम आपको उनके जीवन से जुड़ी कुछ ख़ास बातें बताने जा रहे है. जगपति बाबू ने फिल्म सिम्हा स्वप्नम (1989) के साथ तेलुगु में अपना डेब्यू किया, जो उनके पिता द्वारा निर्मित और वी. मधुसूदन राव द्वारा निर्देशित थी. उनकी पहली ब्लॉकबस्टर फिल्म पद्दारिकम 1992 में रिलीज़ हुई थी. उन्हें उनकी सफलता 1993 में राम गोपाल वर्मा द्वारा निर्देशित गय के रूप में मिली थी. 1194 में, सुपरहिट फिल्म सुभा लगन के साथ, उन्होंने दर्शकों तक पहुँच बनाई और स्थापित भी की. उनकी स्टार का दर्जा. एसवी कृष्णा रेड्डी द्वारा निर्देशित फिल्म मावचिगुरु में उनकी भूमिका के लिए उन्हें 1996 में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का नंदी पुरस्कार मिला. 1997 में सुभाकांशु और रनवे जैसी हिट फिल्में दी गईंपेली पंडिरी. 1998 में, उन्होंने फिल्म अन्तापुरम के लिए सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता का नंदी पुरस्कार जीता. 2000 में, उन्होंने थ्रिलर मनोहरम में अपने प्रदर्शन के लिए नंदी सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार जीता. 2003-05 में, उन्होंने कबड्डी कबड्डी, अथाडे ओका साईनम, पेदाबाबू और अनुकोकुंडा ओका रोजू जैसी हिट फिल्में कीं. 2006 में वह सामन्युडु और पेलैना कोथलो में दिखाई दिए. वर्ष 2007 में फिल्म लक्ष्मण में उनकी भूमिका के लिए उन्हें दूसरी बार नंदी सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता का पुरस्कार मिलाऔर उन्होंने फिल्मफेयर भीजीता.

उनकी पहली तमिल था मद्रासी, और 2012 में, वह तमिल फिल्म में विरोधी के रूप में दिखाई दिया Thaandavam. इसके बाद, उन्होंने जय बोलो तेलंगाना में मुख्य भूमिका निभाई, जिसने पांच नंदी पुरस्कार जीते. 2012 में, उन्होंने कन्नड़ फिल्म बच्चन में एक पुलिस वाले के रूप में शुरुआत की, जिसमें सुदीप मुख्य भूमिका में थे. 2013 में, जगपाती बाबू के साथ तमिल फिल्म उद्योग के लिए लौट आए Puthagam. उनकी अगली फिल्म 2014 में लीजेंड थी जहां उन्होंने नंदामुरी बालकृष्ण के खिलाफ प्रतिपक्षी भूमिका निभाई थी.

लीजेंड में उनके प्रदर्शन की कई लोगों ने प्रशंसा की और सर्वश्रेष्ठ खलनायक के रूप में उन्होंने कुछ पुरस्कार जीते. यहां से, उनका करियर बदल गया और उन्होंने अच्छी सहायक भूमिकाएं निभानी शुरू कर दीं. उसी वर्ष, उन्होंने लिंगा में रजनीकांत के साथ खलनायक के रूप में काम किया. 2015 में, उन्होंने श्रीमंथुडु में महेश बाबू के पिता की भूमिका निभाई. 2016 में, उन्होंने जूनियर एनटीआर के नानाकु प्रेमथो में एक विरोधी की भूमिका निभाई. उन्होंने इस्म और जगुआर में प्रतिपक्षी की भूमिका निभाई. उन्होंने पुलिमुरुगन में मोहनलाल के साथ खलनायक की भूमिका निभाई. 2017 में, उन्होंने नागा चैतन्य के पिता की भूमिका निभाईररंडोई वेदुका चुधम. उन्होंने फिल्म रंगस्थलम में एक खलनायक की भूमिका निभाई जो एक सुपर हिट फिल्म थी. उन्होंने रवि तेजा की फिल्म नेला टिकट में प्रतिपक्षी की भूमिका निभाई. 2018 में, उन्होंने गुडाचारी में एक विरोधी भूमिका निभाई, जो एक स्लीपर हिट बन गई.उन्होंने जूनियर एनटीआर की अरविंदा समिता वीरा राघव में एक विरोधी की भूमिका निभाई. उनके प्रदर्शन को कई लोगों ने सराहा. उन्होंने महर्षि फिल्म में एक विरोधी के रूप में काम किया. सई रा नरसिम्हा रेड्डी में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका थी.

साउथ एक्टर विजय को income tax विभाग ने फिर बुलाया

इस दिन रिलीज़ होगी राना दग्गुबाटि की नई फिल्म हाथी मेरे साथी, जानिए क्या है तारीख

प्रभास की फिल्म में हुई इस बॉलीवुड एक्टर की एंट्री, 'बाहुबली' स्टार को देंगे कड़ी टक्कर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -