एक्टर जगदीश के जन्मदिन पर जानें कुछ खास बातें
एक्टर जगदीश के जन्मदिन पर जानें कुछ खास बातें
Share:

अभिनेता-कॉमेडियन जगदीश आज एक साल के हो रहे हैं। जगदीश ने 1984 की फिल्म 'माई डियर कुट्टीचथान' से सिनेमा में कदम रखा। अपने तीन दशकों से अधिक के करियर में, जगदीश तीन सौ से अधिक फिल्मों का हिस्सा रहे हैं, उनके जन्मदिन पर, यहां अभिनेता के बारे में कुछ कम ज्ञात तथ्य हैं। जगदीश ने 1980 के दशक के मध्य तक फिल्मों में प्रवेश किया। उन्होंने फिल्मों में अपनी शुरुआत प्रतिष्ठित फिल्म 'माई डियर कुट्टीचथन' से की, जो भारत की पहली 3डी फिल्म थी। हालाँकि, जगदीश ने 'माई डियर कुट्टीचथन' के माध्यम से फिल्मों में प्रवेश किया, लेकिन 1990 में रिलीज़ हुई 'इन हरिहर नगर' में प्रदर्शित होने के बाद उन्होंने प्रसिद्धि प्राप्त की। फिल्म में अप्पुकुट्टन की उनकी भूमिका ने दिल जीत लिया।

वह एक प्रोफेसर थे: जगदीश फिल्मों में आने से पहले कॉलेज लेक्चरर थे। वह स्नातकोत्तर और रैंक धारक हैं। उन्होंने एम.कॉम किया और कुछ समय के लिए एक बैंक में काम किया, और बाद में उन्होंने शिक्षण में रुचि पाई और एक लोकप्रिय कॉलेज में प्रोफेसर के रूप में काम किया।

उन्होंने कुछ फिल्मों के लिए गाने गाए हैं: जगदीश ने हमेशा अपने सपनों का पीछा किया है। बैंकिंग क्षेत्र में एक सफल करियर बनाने से लेकर अभिनेता बनने और बाद में फिल्मों की पटकथा लिखने तक, स्टार के लिए कुछ भी सीमित नहीं था। उन्हें हमेशा से संगीत में दिलचस्पी थी और अभिनेता ने कुछ फिल्मों के लिए भी काम किया है। उन्होंने कुछ फिल्मों जैसे 'प्राइक्कारा पापप्पन', 'ब्रिटिश मार्केट' और 'Kalyaanakkurimaanam' में अपनी आवाज दी है।

एक छायाकार के रूप में काम किया: उन्होंने कभी पीछे की सीट नहीं ली और हां उन्होंने एक फिल्म के लिए कैमरा भी चलाया है। जगदीश ने 1978 की फिल्म 'अहिल्या' के दृश्यों को कैप्चर किया है। फिल्म का निर्देशन बाबू नानथनकोडे ने किया था। जगदीश ने लेंस को क्रैंक किया और फिल्म में शीला, प्रतापचंद्रन, अरनमुला पोन्नम्मा और बालन के. नायर मुख्य भूमिकाओं में थे।

पेट्रोल डीजल के बढ़ते दामों का विरोध करने सड़कों पर उतरी कांग्रेस, नेताओं ने झील में फेंकी अपनी बाइक

क्या कांग्रेस के विमान से उतर जाएंगे पायलट ? आज हाईकमान से मिलने दिल्ली पहुंचे सचिन

नए अपराध के साथ खुली पुराने कांड की पोल, 12 संदिग्धों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -