आज है क्रिकेट की दुनिया के उभरते हुए Baahubali...हार्दिक पांड्या का Birthday
आज है क्रिकेट की दुनिया के उभरते हुए Baahubali...हार्दिक पांड्या का Birthday
Share:

हां तो आज हम बात कर रहे है भारतीय क्रिकेट टीम के आल राउंडर हार्दिक पांड्या की. जिनकी गेंदबाजी से ज्यादा लोग उनकी बल्लेबाजी देखना पसंद करते है. जिसमे जब वे चौके और छक्के लगाते है तो वो समा देखने जैसा होता है. भारतीय टीम के  बेहतरीन आॅलराउंडर हार्दिक पांड्या आज अपना 24वां जन्मदिन मना रहे हैं. उनका जन्म गुजरात के चाैरासी में 11 अक्टूबर 1993 में हुआ था. हार्दिक पांड्या को आज के समय में क्रिकेट का बाहुबली कहेंगे तो यह कोई ज्यादा बड़ी बात नहीं होगी. क्योकि हार्दिक पांड्या अपने दमदार खेल की वजह से क्रिकेट जगत के बाहुबली बन गए है. 

हार्दिक पांड्या उन खिलाड़ियों में शामिल है, जिन्होंने कम उम्र में ही एक ऐसा मुकाम हासिल किया है, जिस तक पहुँच पाना सभी के लिए संभव नहीं होता है. किन्तु हार्दिक पांड्या का यह सफर इतना आसान भी नहीं था. पांड्या आज की तारीख में करोड़पति क्रिकेटर बन चुके हैं. लेकिन उनका उनका बचपन बेहद मुश्किलों में बीता. उनके पिता कार फाइनेंस का छोटा-सा बिजनेस करते थे. हार्दिक जब पांच साल के थे तब उनके पिता ने लगातार हो रहे घाटे को देखते हुए कार फाइनेंस का बिजनेस बंद कर दिया. जिससे उनकी पारिवारिक स्थिति डगमगा गयी. 

आर्थिक परिस्थिति को झेलते हुए उनका परिवार बड़ौदा शिफ्ट हो गया. वहां वे किराए के मकान में रहने लगे. पंड्या के पिता हिमांशु की आर्थिक स्थिति इतनी ख़राब थी कि कई बार ऐसी भी नौबत आई कि हार्दिक और उनके बड़े भाई क्रुणाल को दिन में एक बार ही खाना नसीब हुआ. किन्तु भारतीय टीम के चमकते खिलाडी आज करोड़ों में खेल रहे है. यह नहीं उनके दमदार प्रदर्शन की वजह से लोगो द्वारा उनकी तुलना कपिल देव से भी की जा रही है. क्रिकेट के मैदान में उतरकर कम समय में ही उन्होंने कई रिकॉर्ड को अपने नाम किया है. 

पूर्व क्रिकेटर ने कहा- 'हार्दिक पांड्या से हजार गुना बेहतर है धोनी'

गांगुली ने कहा कपिल से ना करें पांड्या की तुलना

'मिस्ट्री गर्ल' के साथ हार्दिक पांड्या की तस्वीर हुई वायरल

जीत के बाद मस्ती में दिखे धोनी और पांड्या

जीत के बाद फैंस ने सोशल मीडिया पर किए यह मजेदार कमेंट्स

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -