इस कारण से डिप्रेशन का शिकार हुए थे ड्वेन जॉनसन
इस कारण से डिप्रेशन का शिकार हुए थे ड्वेन जॉनसन
Share:

हॉलीवुड के जाने माने एक्टर ड्वेन जॉनसन को आज के समय में कौन नहीं जानता है वह हमेशा ही अपनी फिल्मों के चलते चर्चाओं में बने रहते है, वहीं आज अपना 48वां जन्मदिन मना रहे है.  वैसे अधिकतर फैंस ड्वेन जॉनसन को 'द रॉक' के नाम से जानते हैं. रेसलिंग की दुनिया से हॉलीवुड में कदम रखने वाले ड्वेन आज किसी पहचान के मोहताज नहीं है. ड्वेन के फैंस सिर्फ अमेरिका और भारत में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में. जन्मदिन के खास मौके पर आपको बताते हैं ड्वेन से जुड़ी कुछ बातें. हलाकि ये बात तो सभी जानते हैं कि फिल्मों में अपना दमखम दिखाने से पहले ड्वेन रेस्लिंग के बादशाह थे, लेकिन ये बात काफी कम लोग जानते हैं कि ड्वेन डिप्रेशन की वजह से रेस्लर बने.ओप्राह विनफ्रे के कार्यक्रम 'ओन' में दिए एक साक्षात्कार में ड्वेन ने यह बात कही थी. ड्वेन ने कहा था कि वो 20 साल के रहे होंगे जब वो अमरीकी फुटबॉल टीम कैलगरी स्टैम्पेडर्स की तरफ से खेलते थे लेकिन उन्हें टीम से निकाल दिया गया था जिसके चलते वो डिप्रेशन में चले गए थे.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार दरअसल ड्वेन कनाडा में चार साल से अमरीकी फुटबॉल खेल रहे थे लेकिन उन्हें निकाल दिया गया और वो डिप्रेशन में चले गए. इसके बाद ड्वेन ने इंटरव्यू में कहा था, आपको ऐसा लगता है कि आप अकेले हैं और यह सब सिर्फ आपके साथ ही हो रहा है. सबसे बड़ी बात है कि आपको यह समझना होगा कि आप अकेले नहीं है जिसके साथ कुछ बुरा हो रहा है, न ही आप आखिरी हैं.' ड्वेन ने आगे कहा था,'छह सप्ताह बाद मेरे कोच ने कहा कि मैं टीम में वापस आ जाऊं लेकिन मैंने मना कर दिया. मेरे पिता ने मुझसे कहा था कि मैं ऐसा करके अपने करियर की सबसे बड़ी गलती कर रहा हूं. लेकिन शायद वो मेरे लिए सबसे अच्छा साबित हुआ. क्योंकि फुटबॉल के जाने के बाद ही मेरे जीवन में रेस्लिंग आई.'

जानकारी के लिए हम बता दें कि वैसे तो ड्वेन के लाखों- करोड़ों फैंस हैं लेकिन बॉलीवुड स्टार वरुण धवन भी ड्वेन को काफी पसंद करते हैं. ड्वेन के लिए वरुण कई बार अपना प्यार जाहिर कर चुके हैं. वहीं अच्छी बात है कि ड्वेन भी जानते हैं कि वरुण उनके फैन हैं. ऐसे में खुद ड्वेन ने वरुण को जन्मदिन की बधाई दी थी. ड्वेन ने वरुण को एडवांस में जन्मदिन की मुबारकबाद देते हुए लिखा, "हैप्पी बर्थ डे होम ब्वॉय. जन्मदिन मुबारक, ख़ूब मस्ती करो.' ड्वेन के साथ बॉलीवुड की देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा भी एक फिल्म में काम कर चुकी हैं. सेथ गॉर्डोन निर्देशित फिल्म बेवॉच में प्रियंका चोपड़ा और ड्वेन एक साथ नजर आए थे. 'पैरामाउंट पिक्चर्स' द्वारा निर्मित यह फिल्म 1990 के दशक की टीवी सीरीज 'बेवॉच' से प्रेरित थी. फिल्म को देश में भी दर्शकों का प्यार मिला था. 

हॉलीवुड अभिनेता बीजे हॉग ने दुनिया को कहा अलविदा

Gigi Hadid के घर आने वाला हैं नन्हा मेहमान, मॉडल ने बोली ये बात

अवसाद से लम्बे समय से जूझ रहे हैं एक्टर ग्रांट गस्टिन

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -