कई बहुभाषी प्रोजेक्ट्स कर चुकीं है दीप्ति भटनागर

कई बहुभाषी प्रोजेक्ट्स कर चुकीं है दीप्ति भटनागर

आज दीप्ति भटनागर अपना 52 वां जन्मदिन मना रही हैं। अभिनेत्री का जन्म  मेरठ में हुआ था। वह एक भारतीय फिल्म अभिनेत्री, मॉडल, टीवी प्रस्तुतकर्ता और टेलीविजन अभिनेत्री हैं, जो बॉलीवुड, तेलुगु, तमिल और कन्नड़ फिल्मों में अपने काम के लिए जानी जाती हैं। दीप्ति भटनागर ने अपनी स्कूली शिक्षा दिल्ली से पूरी की और फिर मेरठ से कॉलेज की पढ़ाई पूरी की। वह एक अच्छी विज्ञापन एजेंसी खोजने के लिए मुंबई में स्थानांतरित हो गई, जो मेरठ में अपने हस्तशिल्प उत्पादों के कारखाने को बढ़ावा दे सकती थी। संयोग से, उसने रूपमिलन साड़ी प्रेस विज्ञापन के लिए हस्ताक्षर किए।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जल्द ही, वह एक के बाद एक मॉडल असाइनमेंट पर हस्ताक्षर करने के लिए चली गई और सबसे अधिक मांग वाले मॉडल में से एक बन गई। इसके बाद उन्होंने मॉडलिंग और अभिनय में अपना करियर बनाने के लिए अपना हस्तशिल्प व्यवसाय छोड़ दिया। वीकली प्रतियोगिता जीतने के बाद वह प्रसिद्ध हुईं और उन्होंने भारत और विदेशों में विभिन्न फैशन शो किए। इसके बाद उन्होंने वर्ष 1995 में हिंदी फिल्म राम शास्त्र के साथ वर्ष 1995 में अपने अभिनय की शुरुआत की। उन्हें इस फिल्म में जैकी श्रॉफ, मनीषा कोइराला और आदित्य पंचोली जैसे स्थापित अभिनेताओं के साथ कास्ट किया गया।

कुछ साल बाद, उन्होंने तेलुगु और तमिल फिल्मों में पदार्पण किया, जिसमें क्रमशः  धर्म चक्करम जैसी फिल्में थीं। इसके बाद में उन्होंने 2004 तक विभिन्न हिंदी और कन्नड़ फिल्मों में अपने अभिनय कौशल से प्रशंसकों को प्रभावित किया। फिर उन्होंने मुसाफिर हूं यारों और यात्रा जैसे प्रसिद्ध टेलीविजन शो के साथ एक धार्मिक यात्रा गाइड के साथ टेलीविजन निर्माण में प्रयोग किया। उनका शो मुसाफिर हूं यारों बहुत प्रसिद्ध हुआ और उन्होंने छह सीधे वर्षों के लिए शो की मेजबानी की और कुछ 80 देशों में यात्रा की। उनकी प्रोडक्शन कंपनी DB प्रोडक्शंस ने अन्य विभिन्न शो भी बनाए हैं।

अमेज़न प्राइम वीडियो ने रिलीज किया निशब्दम का प्रोमो

पुलिस के शिकंजे में आए फैशन डिजाइनर रमेश देम्बला

कन्नड़ एक्ट्रेस संजना और रागिनी की बढ़ी परेशानी, अब रहना होगा ईडी कस्टडी में