विवाह मूवी की छोटी ने 4 वर्ष की उम्र से ही शुरू कर दी थी एक्टिंग

विवाह मूवी की छोटी ने 4 वर्ष की उम्र से ही शुरू कर दी थी एक्टिंग

सूरज बड़जात्या की मूवी 'विवाह' में छोटी के किरदार में दिखाई देने वाली एक्ट्रेस अमृता प्रकाश का आज जन्मदिन है. कई बॉलीवुड मूवी और सीरियल्स में अपनी एक्टिंग का हुनर दिखा कर अपने फैंस का दिल जीत चुकी है, तो चलिए जानते है उनके ही बारें में कुछ खास बातें...

1. अमृता प्रकाश ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत महज 4 वर्ष की आयु में ही कर दी थी. केरल के किसी लोकल ब्रांड की एड में अभि‍नय कर अमृता प्रकाश ने एक्टिंग की शुरुआत की.

2. अमृता प्रकाश ने 'डाबर', 'रसना', 'सनसिल्क' सहित देश के कई बड़े ब्रांड्स के लिए 50 से अधिक कर्मिशि‍यल एड किए.

3. अमृता ने टीवी के 'फॉक्स किड्स' शो के अतिरिक्त कई काटूर्न बेस्ड टीवी शोज में एंकर के तौर पर भी अपनी छाप छोड़ी है. शो के अतिरिक्त अमृता ने दर्जनों टीवी सीरियल्स में भी अपनी पहचान बनाई है.

4.अमृता के मूवी ब्रेक की बात की जाए तो उन्हें हिट मूवी 'तुम बिन' में मिली के किरदार से ब्रेक मिला. इस मूवी के उपरांत एक के बाद एक मूवीज में उन्हें स्पोर्टिंग रोल मिलने लगे. वर्ष 2006 में रिलीज हुई मूवी 'विवाह' में उनके छोटी के किरदार को भी खूब पसंद किया गया. अमृता प्रकाश ने मूवी 'तुम बिन'और 'विवाह' के अतिरिक्त मूवी  'कोई मेरे दिल में है', 'एक विवाह ऐसा भी', 'वी ऑर फैमिली', 'ना जाने कबसे' में भी अभि‍नय किया. हिन्दी फिल्मों के अलावा अमृता ने मल्यालम मूवीज में भी हाथ आजमाया

5.अमृता ने अपनी पढ़ाई पूरी करने के लिए कुछ समय के लिए एक्टिंग से ब्रेक लेना ही बेस्ट समझा. अमृता ने मंबई यूनि‍वर्सिटी से कॉमर्स और बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में मास्टर डिग्री ली है.

सोनू सूद की एक और नई पहल फ्रांस से ला रहे हैं ऑक्सीजन प्लांट

सोशल मीडिया पर फैंस का दिल जीत रहा बजरंगी भाई जान की मुन्नी का डांस

सोनाक्षी समेत बॉलीवुड के इस कपल ने लगवाई कोरोना की वैक्सीन, शेयर की तस्वीर