शेफ और वेटर से बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार बने राजीव भाटिया, ताइक्वांडो में हैं ब्लैक बेल्ट
शेफ और वेटर से बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार बने राजीव भाटिया, ताइक्वांडो में हैं ब्लैक बेल्ट
Share:

बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार यानि अक्षय कुमार का जन्मदिन 9 सितंबर को होता है। अब आज वह अपना 55वां जन्मदिन मना रहे हैं। अक्षय बॉलीवुड के ऐसे इकलौते हीरो हैं जिन्हें इंडस्ट्री में खिलाड़ी कुमार कहा जाता है। जी हाँ और ऐसा इसलिए क्योंकि वह ज्यादातर फिल्मों में स्टंट सीन खुद करना पसंद करते हैं। आप सभी यह भी जानते होंगे अक्षय कुमार का असली नाम राजीव हरी ओम भाटिया है। जी हाँ और बॉलीवुड में आने से पहले उन्होंने अपना नाम बदल लिया था, हालांकि उनके करीबी दोस्त और रिश्तेदार आज भी उन्हें राजीव कहकर ही बुलाते हैं।

अक्षय का जन्म अमृतसर में हुआ था।उन्होंने अपनी पढ़ाई डॉन बॉस्को स्कूल में की और स्कूल में अक्षय का 10 दोस्तों का एक ग्रुप था जिसे इन लोगों ने 'ब्लूडी टेन' का नाम दिया था। आपको शायद ही पता होगा लेकिन अक्षय ताइक्वांडो में ब्लैक बेल्ट हैं। बचपन से ही अक्षय की दिलचस्पी मार्शल आर्ट में थी और उन्होंने 8वीं क्लास से इसकी ट्रेनिंग लेना भी शुरू कर दिया था। अक्षय ने बैंकॉक में शेफ और वेटर की नौकरी भी की है। जी हाँ और अक्षय कुमार ने साल 1991 में 'सौगंध' फिल्म से बॉलीवुड करियर की शुरुआत की थी।

उनकी इस फिल्म के बाद वह कई दमदार फिल्मों में नजर आए और आज अक्षय ऐसे अभिनेता है जिनकी एक साल में 5-6 फ़िल्में आ जाती हैं। अक्षय कुमार ने बॉलीवुड एक्ट्रेस ट्विकंल खन्ना से 17 जनवरी 2001 में शादी की थी और अब दोनों के दो बच्चें है आरव और नितारा। काम के बारे में बात करें तो जल्द अक्षय कुमार रामसेतु फिल्म में नजर आएँगे।

Video: पत्नी का हाथ थामे एयरपोर्ट पर दिखे रणबीर, पैप्स को देख बोले - 'आलिया की पीठ।।।'

थैंक गॉड से सामने आया अजय देवगन का लुक, इस दिन रिलीज होगा ट्रेलर

मुझे बहुत बुरा लगा रणबीर-आलिया महाकाल के दर्शन नहीं कर सके: अयान मुखर्जी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -