'तुम मेरे साथ क्यों नहीं सोतीं' मल्लिका को मिले थे गंदे-गंदे ऑफर, खोला था इंडस्ट्री का घिनौना राज
'तुम मेरे साथ क्यों नहीं सोतीं' मल्लिका को मिले थे गंदे-गंदे ऑफर, खोला था इंडस्ट्री का घिनौना राज
Share:

बॉलीवुड अभिनेत्री मल्लिका शेरावत का आज जन्मदिन है। मल्लिका ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक फ़िल्में दी हैं जो आप सभी ने देखी होंगी। अदाकारा साल 2018 में वेबसीरीज 'द स्टोरी' में नजर आई थीं और उन्होंने डायरेक्टर गोविंद मेनन की फिल्म 'ख्वाहिश' (2003) से बॉलीवुड डेब्यू किया था। हालांकि, उन्हें पहचान 2004 में आई डायरेक्टर अनुराग बसु की फिल्म 'मर्डर' से मिली थी। वहीँ साल 2015 में आई 'डर्टी पॉलिटिक्स' उनकी आखिरी बॉलीवुड फिल्म थी।

उसके बाद वह कई वेब सीरीज में नजर आ चुकीं हैं। कहा जाता है मल्लिका का परिवार उनके फिल्मों में आने के फैसले से खुश नहीं था। ऐसा इसलिए क्योंकि फिल्मी दुनिया में उनका फायदा उठाने की कोशिश करने वालों की कमी नहीं थी। हरियाणा के रोहतक में एक जाट परिवार में जन्मी मल्लिका का असली नाम रीमा लांबा है। जी दरअसल मल्लिका हरियाणा के फेमस सोशल एक्टिविस्ट और फ्रीडम फाइटर सेठ छज्जू राम के परिवार में पैदा हुई थीं। वहीँ इंडस्ट्री में आने के बाद मल्लिका के पिता मुकेश लांबा ने एक इंटरव्यू में कहा था, 'मैं उसे आईएएस बनाना चाहता था मगर उसकी इच्छा एक्टिंग करने की थी। मैं नहीं चाहता था कि वो एक्टिंग करे और इस बात से नाराज होकर मैंने उससे कहा था कि वो मेरा सरनेम लांबा हटा दें।'

कंगना के हाथ लगी एक और बायोग्राफी, इस किरदार में नजर आएगी अभिनेत्री

आप सभी को बता दें कि दिल्ली में पढ़ने गईं मल्लिका ने फैमिली से मिलना-जुलना कम कर दिया और उसके बाद उनके पिता ने बताया था, वह किसी त्योहार पर मिलने आ जाती थीं। हालांकि, अब मल्लिका के परिवार से रिश्ते सुधर चुके हैं। इंडस्ट्री के मल्लिका शेरावत ने कई राज खोले थे। उन्होंने बताया था कि रियल लाइफ में कॉम्प्रोमाइज न करने की वजह से उन्हें कई फिल्मों से निकाला गया। जी हाँ, मल्लिका ने कहा था, "मुझ पर कई तरह के आरोप लगाए गए। मेरे बारे में कई तरह की राय बनाई गई। अगर आप पर्दे पर शॉर्ट स्कर्ट पहनती हैं, किस करती हैं तो आप एक गिरी हुई लड़की हैं, जिसमें कोई नैतिकता नहीं है। आदमी आपका फायदा उठाना चाहते हैं। मेरे साथ ऐसा हुआ है। मुझे एक प्रोजेक्ट से सिर्फ इसलिए निकाल दिया गया था, क्योंकि उसके हीरो के साथ सोने से मैंने इनकार कर दिया था। हीरो ने कहा था- तुम मेरे साथ क्यों नहीं सोतीं? जब तुम पर्दे पर यह सब कर सकती हो तो प्राइवेट में मेरे साथ करने में क्या दिक्कत है? मैंने ऐसी बातों के लिए इनकार करने की वजह से कई प्रोजेक्ट्स गंवाए हैं। हमारी सोसाइटी की यह विडंबना है, जिससे देश की महिलाएं जूझ रही हैं।"

धनश्री ने उड़ाया उर्वशी का मजाक, नयी पोस्ट देख बोले लोग

इसके अलावा उन्होंने खुलासा किया था कि, 'डायरेक्टर ने मुझे फोन कर रात के 3 बजे मिलने के लिए बुलाया। लेकिन मुझे इस बारे में बात करने में बहुत डर लगा। मैंने सोचा लोग तो मुझे ही जिम्मेदार ठहराएंगे। कहेंगे कि मैंने ही डायरेक्टर को ऐसा करने के लिए कहा होगा। हमारी सोसाइटी में पीड़िता पर हमेशा आरोप लगाए जाते हैं।'' इसके अलावा उन्होंने कहा था- ''एक शख्स मेरे साथ फोन पर, लेटर लिखकर बदसलूकी करता था। उसे मेरे छोटे स्कर्ट पहनने से प्रॉब्लम थी। वह चाहता था कि मैं भी हरियाणा की बाकी महिलाओं की तरह साड़ी पहनूं और सिर पर पल्लू लेकर घूमूं। यह उसकी निजी राय थी, लेकिन मुझे क्या पहनना है और क्या नहीं? यह फैसला करने वाला वह कौन हो सकता है। जब लोगों ने मुझे जज किया तो मैं खुद को इनसिक्योर महसूस करती थी। खुद की आलोचना करती थी और हर उस काम पर सवाल उठाती थी, जो मैंने किया। उस वक्त पूरा मीडिया मेरे खिलाफ था। उन्हें हमेशा सनसनी में इंटरेस्ट था और मुझे यह बहुत तकलीफ देता था।" फिलहाल मल्लिका फिल्मों से दूर हैं और वेब सीरीज में धमाका करती हैं।

'मैं अभी तक कांप रही हूं, एक हफ्ते तक उबर नहीं पाऊंगी', कांतारा देखकर बोलीं कंगना रनौत

साड़ी में सुहाना को देख दीपिका पादुकोण समझे लोग, कमेंट्स में बयां किया दिल का हाल

अपने लिए नया घर ढूंढ रहा है बॉलीवुड का यह कपल, शादी से पहले रहेगा लिव इन में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -