2 दिन में मालामाल बनने के लिए हनुमान जयंती पर जरूर करें यह टोटका
2 दिन में मालामाल बनने के लिए हनुमान जयंती पर जरूर करें यह टोटका
Share:

दुनिया में कई लोग हैं जो अमीर बनना चाहते हैं. ऐसे में अगर आप अमीर बनने का सपना देखने वालों में से एक हैं तो इस बार हनुमान जयंती के दिन कुछ टोटके कर सकते हैं. हनुमान जयंती आज है तो आज ही करें यह खास टोटके.

पहला टोटका - इसके लिए हनुमान जयंती के दिन कच्ची धानी के तेल के दीपक में लौंग डालकर हनुमान जी की आरती करें और लगातार 21 मंगलवार तक यह उपाय करन से कैसा भी संकट हो दूर होने लगता है. केवल इतना ही नहीं इससे रूका हुआ पैसा भी मिलने की संभावना होने लगती है.


दूसरा टोटका - अगर धन लाभ की स्थितियां बन रही हो, किन्तु फिर भी लाभ नहीं मिल रहा हो, तो मंगलवार या हनुमान जयंती के दिन गोपी चंदन की नौ डालियां लेकर केले के वृक्ष पर टांग देनी चाहिए. ध्यान रहे यह चंदन पीले धागे से ही बांधना है और इसके अतिरिक्त शनिवार की शाम शमी वृक्ष के सामने दो घी के दिए जलाने से धन का आगम होने लगता है.
 
तीसरा टोटका - इसके लिए एक नारियल पर कामिया सिन्दूर, मौली, अक्षत अर्पित कर पूजन करें और उसके बाद हनुमान जी के मन्दिर में चढ़ा आएं. इससे सिर्फ 45 दिनों में चमत्कार दिखने लगेगा और धन लाभ होना शुरू हो जाएगा.
 
चौथा टोटका - अगर आप अमीर बनना चाहते हैं तो पीपल के वृक्ष की जड़ में तेल का दीपक जला दें और फिर वापस घर आ जाएं एवं पीछे मुडक़र न देखें. इससे धन लाभ होगा. 

पांचवा टोटका - मंगलवार के दिन अमावस्या पडे तो उस रात 12 बजे बाद और 1 बजे से पहले बरगद के पेड को सिंदूर से पोतना और इत्र लगाना धन को घर में अपने आप बढ़ने लगता है.

छटवा टोटका - हनुमानजी की पूजा में घी अथवा चमेली के तेल का दीपक ही उत्तम होता है और भगवान हनुमानजी को लाल फूल प्रिय हैं अगर आप उन्हें पूजा में लाल फूल ही चढ़ा देंगे तो वह आपको धनलाभ देंगे.

सांतवा टोटका - हनुमानजी की मूर्ति को जल व पंचामृत से स्नान कराने के बाद सिंदूर में तिल का तेल मिलाकर लगाने से वे प्रसन्न हो जाते हैं और लाभ देते हैं.

Happy Hanuman Jayanti २०१९ : हनुमान जयंती पर दोस्‍तों और रिश्‍तेदारों को यह संदेश भेजकर दें शुभकामनाएं

पैसों की तंगी से परेशान है तो हनुमान जयंती पर करें यह सरल काम

अप्सरा थी हनुमान जी की माता, ऐसे दिया था उन्हें जन्म

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -