झगड़े में जख्मी हुआ था हैंडबॉल खिलाड़ी, हो गई मौत
झगड़े में जख्मी हुआ था हैंडबॉल खिलाड़ी, हो गई मौत
Share:

हैंडबॉल के राष्ट्रीय खिलाड़ी रवि ने झगड़े में घायल होने के उपरांत 5वें दिन उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। वह 20 वर्ष का था और भिवानी जिले के गांव धनाना तृतीय का रहने वाला था। पुलिस ने पोस्टमार्टम कराने के उपरांत शव परिजनों को सौंपा जा चुका है।  पुलिस ने मृतक के बड़े भाई रविंद्र के बयान पर आठ आरोपियों के विरुद्ध केस दर्ज किया है। रविंद्र ने कहा है कि रवि हैंडबॉल का राष्ट्रीय खिलाड़ी था और उत्तर प्रदेश के भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) हॉस्टल में रहा था। सदर पुलिस थाना प्रभारी रमेश चंद्र ने कहा है कि रविंद्र का बयान दर्ज कर रवि की हत्या के संबंध में आठ आरोपियों के विरुद्ध केस दर्ज किया गया है। 

इसके पहले खबरें थी कि तलवारबाजी के एक नेशनल प्लेयर को गर्वमेंट रेलवे पुलिस यानी GRP के स्टाफ ने चलती ट्रेन से फेंक दिया। जिससे प्लेयर की मौत हो गई। इसकी गलती मात्र ये थी कि ये अपनी बीमार पत्नी को देखने महिला कोच में था। सूत्रों का कहना है कि GRP के सिपाहियों ने इस प्लेयर से रिश्वत मांगी थी, पर जब उसने देने से मना किया तो ट्रेन से फेंक दिया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार तलवारबाजी के नेशनल प्लेयर 23 वर्षीय होशियार सिंह उर्फ रॉकी किसी काम से कासगंज आए थे। लौटते समय उनकी पत्नी की तबीयत बिगड़ गई। उनकी पत्नी महिला कोच में थीं। जिसे देखने होशियार सिंह महिला कोच में गए थे बस वहीँ उनकी बहस GRP सिपाहियों से हो गई।  इसके बाद GRP स्टाफ ने होशियार को चलती ट्रेन से फेंक दिया। होशियार की स्पॉट पर ही मौत हो गई। GRP पर आरोप है कि उन्होंने होशियार से महिला कोच में बैठने के लिए 200 रुपए की रिश्वत मांगी थी पर मना करने पर उन्होंने होशियार को ट्रेन से फैक दिया। होशियार मथुरा के रहने वाले थे। उन्होंने 2005 में केरल में आयोजित अंडर-17 नेशनल फेंसिंग चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीता था। मामले में इनमें GRP के 2 सिपाही और 1 बुकिंग क्लर्क के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया गया है ।दोनों सिपाही फरार हैं।

AIFF ने उठाया बड़ा कदम, खिलाड़ियों के लिए इस चीज की करेगा कार्रवाई

विष्णु और वैदेही ने फेनेस्टा ओपन के क्वार्टर फाइनल में बनाया स्थान

BCCI चीफ पद से हटने पर गांगुली ने तोड़ी चुप्पी, जानिए क्या बोले 'दादा' ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -