'गाज़ा में घुसकर आतंकी हमास का सफाया करेंगे..', इजराइल के रक्षा मंत्री बोले- जल्द जारी करेंगे जमीनी हमले का आर्डर
'गाज़ा में घुसकर आतंकी हमास का सफाया करेंगे..', इजराइल के रक्षा मंत्री बोले- जल्द जारी करेंगे जमीनी हमले का आर्डर
Share:

यरुशलम: 7 अक्टूबर को आतंकी संगठन हमास द्वारा किए गए घातक हमले के जवाब में दो सप्ताह के हवाई हमलों के बाद, गाजा पट्टी में हमास के खिलाफ इजरायल का जमीनी आक्रमण जल्द ही शुरू होगा। गाजा सीमा के पास इंतजार कर रहे सैनिकों से बात करते हुए, इजरायली रक्षा मंत्री योव गैलेंट ने कहा कि हमास द्वारा संचालित फिलिस्तीनी क्षेत्र में प्रवेश करने के आदेश "जल्द ही" आएंगे।

टाइम्स ऑफ इज़राइल की एक रिपोर्ट के अनुसार, गैलेंट ने गिवाती ब्रिगेड के सैनिकों से कहा कि, "अभी आप गाजा को दूर से देखते हैं, जल्द ही आप इसे अंदर से देखेंगे।" उन्होंने कहा कि, ''आदेश आ जाएगा।'' उन्होंने आगे कहा कि, "हम सटीक और घातक होंगे और मिशन पूरा होने तक इसे जारी रखेंगे।" गैलेंट ने दो सप्ताह पहले दक्षिणी इज़राइल पर हमास के आतंकवादी हमले को रोकने में विफलता की भी ज़िम्मेदारी ली। गैलेंट ने कहा कि, 'मैं रक्षा प्रतिष्ठान के लिए जिम्मेदार हूं। पिछले दो हफ्तों में, यहां तक कि कठिन घटनाओं में भी, मैं इसके लिए जिम्मेदार था, और मैं इसे लड़ाई में जीत दिलाने के लिए जिम्मेदार हूं।'

वहीं, प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने भी सेना के अग्रिम मोर्चों का दौरा किया, गाजा सीमा के पास गोलानी सैनिकों के एक समूह को रैली की और उन्हें बताया कि इज़राइल एक बड़ी जीत की ओर बढ़ रहा है। उन्होंने सैनिकों का उत्साह बढ़ाते हुए कहा कि, 'हम अपनी पूरी ताकत से जीतने जा रहे हैं। पूरा इज़राइल आपके पीछे है, और हम अपने दुश्मनों पर हमला करने जा रहे हैं ताकि हम जीत हासिल कर सकें।'प्रत्याशित जमीनी आक्रमण के बारे में बात करते हुए, इजरायली सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों ने कहा है कि यह एक बड़े पैमाने पर ऑपरेशन होगा, जिसका उद्देश्य गाजा से आतंकी संगठन हमास का सफाया करना है।

सीमा क्षेत्र का दौरा करते हुए जहां हजारों टैंक और बख्तरबंद वाहनों सहित एक बड़ा इजरायली सैन्य जमावड़ा है, अधिकारियों ने सैनिकों से कहा कि लड़ाई "कठिन, लंबी और तीव्र" होगी। उन्होंने आश्वासन दिया कि इज़राइल अंततः युद्ध जीतेगा। इजराइली रक्षा बलों (IDF) दक्षिणी कमान के प्रमुख मेजर जनरल यारोन फिंकेलमैन ने कहा कि अपेक्षित जमीनी आक्रमण "लंबा और तीव्र" होगा। सीमा पर सैनिकों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि, ''यह युद्ध हम पर थोपा गया है, एक क्रूर दुश्मन के साथ जिसने हमें बहुत नुकसान पहुंचाया। लेकिन हमने उन्हें रोक दिया, हम उन पर जोरदार प्रहार कर रहे हैं।''

मेजर जनरल यारोन फिंकेलमैन ने कहा कि, 'अब, युद्धाभ्यास लड़ाई को उनके क्षेत्र में स्थानांतरित करने जा रहा है। हम उन्हें उनके क्षेत्र में हराने जा रहे हैं। " उन्होंने कहा कि "यह कठिन, लंबा और तीव्र होने वाला है।' बता दें कि, इज़राइल एक सप्ताह से गाजा, विशेषकर गाजा शहर पर जमीनी हमले की तैयारी कर रहा है, और पट्टी के उत्तरी हिस्से में नागरिकों को दक्षिण की ओर जाने की चेतावनी दे रहा है। 13 अक्टूबर को इज़राइल रक्षा बल ने गाजा शहर में रहने वाले 1।1 मिलियन लोगों को वाडी गाजा के दक्षिण में जाने के लिए कहा था। कई नागरिकों को निकाला गया है, लेकिन आतंकी संगठन हमास लगातार फिलिस्तीनियों को निकलने से रोक रहा है। इजराइल का आरोप है कि हमास नागरिकों को निकलने नहीं दे रहा है, क्योंकि वह उन्हें ढाल के तौर पर इस्तेमाल करना चाहता है।

इजराइल के समर्थन में ट्वीट करना पड़ा भारी, इस मुस्लिम देश ने भारतीय डॉक्टर को नौकरी से निकाला

'अमेरिका से सीखे इजराइल..', राष्ट्रपति बाइडेन ने 9/11 आतंकी हमले का उदाहरण देकर यहूदी देश को दी ये नसीहत

'फिलिस्तीनी खुद भी हमास की हिंसा के शिकार..', इजराइल में ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक ने भरी हुंकार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -